बरेली में गैस बैंक बनाएगी योगी सरकार, ताकि न हो ऑक्सीजन की कमी

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हादसे में बच्चों की मौत से सबक लेते हुए बरेली इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक मेडिकल गैस बैंक बनाने का निर्णय लिया है. इस गैस बैंक में ऑक्सीजन सहित उपचार के लिए तमाम उपयोगी गैस सस्ती और अच्छी क्वालिटी में उपलब्ध हो सकेंगी.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 11:34 AM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 11:34 AM IST
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज हादसे में बच्चों की मौत से सबक लेते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बरेली में एक मेडिकल गैस बैंक बनाने का निर्णय लिया है. इस गैस बैंक में ऑक्सीजन सहित उपचार के लिए तमाम उपयोगी गैस सस्ती और अच्छी क्वालिटी में उपलब्ध हो सकेंगी.

आईएमए के नव निर्वाचित अध्यक्ष डॉक्टर प्रमेन्द्र माहेश्वरी ने बताया इसके लिए आईएमए अपना गैस उत्पादन संयंत्र लगाएगा और बरेली के सभी अस्पतालों सहित तमाम जरूरतमंदों को गैस की प्रचुर उपलब्धता सुनिश्चित कराएगा.

डा. माहेश्वरी के मुताबिक जल्द ही बरेली मंडल में मेडिकल गैस बैंक वजूद में आएगा और बरेली की जनता को इसका लाभ मिलेगा. गौरतलब है इससे पहले बरेली आईएमए द्वारा ब्लड बैंक बनाने का सफल प्रयोग किया गया था. आज इस बैंक से बरेली में उपचार करा रहे मरीजों की एक बड़ी तादात लाभ उठा रही है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर