बरेली कथित लव जिहाद मामला: पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी बिलाल, युवती बरामद

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी बिलाल (file photo)
पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी बिलाल (file photo)

इससे पहले एसएसपी (SSP) रोहित सजवाण ने कहा कि किला थाना क्षेत्र की घटना के मामले में 6 लोगों के खिलाफ धारा 147,332 के साथ कई गंभीर धारों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 12:06 PM IST
  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में कथित लव जिहाद (Love Jihad) का मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपी बिलाल को राजस्थान से धर दबोचा है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने छात्रा को भी एक होटल से बरामद कर लिया है. दोनों राजस्थान में एक होटल में रुके हुए थे.
कथित लव जिहाद मामले में पुलिस ने दिल्ली और अजमेर में डेरा डाल रखा था. किला थाना पुलिस आज छात्रा के बयान कोर्ट में दर्ज कराएगी. बिलाल को लेकर मार्केट में चर्चा है कि वह लूट के मामले में जेल भी जा चुका है.

पुलिस जांच में जुटी
बरेली में बिलाल नामक युवक के द्वारा हिन्दू सम्प्रदाय की लड़की के साथ ले जाने के मामले में नये नये घटनाक्रम सामने आ रहे हैं. बीते दिनों किला थाना में हुऐ बवाल के बाद पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मौके से मिली वीडियो के आधार पर अपनी जांच का दायरा बड़ा दिया है. गौरतलब है कि बरेली के किला थाना क्षेत्र के एक लड़के बिलाल द्वारा हिन्दू सम्प्रदाय की लड़की ले जाने के मामले में मुकदमा दर्ज है. मुकदमे के बाद बिलाल की लाल टीका और चंदन तिलक लगाये तस्वीरे सामने आने के बाद हिन्दू संगठनों ने उसकी गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन किया था, जो उग्र हो गया. इस मामले में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा लिख लिया है.
ये भी पढे़ं- UP राज्यसभा चुनाव: BSP प्रत्याशी बिगाड़ सकता है बीजेपी का गणित, बागियों पर नजर



इससे पहले एसएसपी रोहित सजवाण ने कहा कि किला थाना क्षेत्र की घटना के मामले में 6 लोगों के खिलाफ धारा 147,332 के साथ कई गंभीर धारों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में कई अन्य लोगों पर भी कार्यवाही की जा सकती है.

विपक्ष ने पूछा ये सवाल
वहीं बीजेपी विधायकों और नेताओं की मौजूदगी में हुए इस बवाल पर विपक्ष को भी नया मुद्दा मिल गया है. विपक्ष ने बिलाल के दोषी होने पर उंसके खिलाफ कार्यवाई की बात के साथ ही योगी सरकार से भी सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या मुख्यमंत्री बीजेपी के नेताओ से भी सरकारी संपत्ति के नुकसान की भरपाई करेगी और इनके भी पोस्टर चौराहों पर लगाएगी.उधर पुलिस की कार्यवाई और विपक्ष के सवालों के बीच बीजेपी के महानगर अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हुए उनसे मांग की है कि हिन्दू बेटियों की रक्षा के लिए लव जिहाद पर कानून बनाया जाये, ताकि उनकी जिंदगी बर्बाद होने से बच सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज