फतवा जारी करने वाले 'चोटी कटवा' को बरेली पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 9:02 AM IST
फतवा जारी करने वाले 'चोटी कटवा' को बरेली पुलिस ने किया गिरफ्तार
चोटी कटवा गिरफ्तार

रविवार को किला थाने में फरहत नक़वी ने मोईन सिद्धकी नूरी के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस ने सोमवार को उसे पुराना शहर स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां किला थाने में हुए हंगामे के बाद पुलिस ने चोटी कटवा को गिरफ्तार कर लिया. चोटी कटवा मोईन सिद्धकी नूरी (Moin Siddhaki Noori) ने ऐलान किया था कि फरहत नक़वी और निदा खान तीन दिन के अंदर देश छोड़कर चली जाएं. मोईन इससे पहले भी दोनों महिलाओं की चोटी काटने और पत्थर मारकर देश से बाहर निकालने का फतवा जारी कर चुका है.

मोईन सिद्धकी अब तक कई लोगों के खिलाफ फतवा जारी कर चुका है
 जानकारी के मुताबिक, मोईन सिद्धकी अब तक कई लोगों के खिलाफ फतवा जारी कर चुका है. मोईन वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) का सर कलम करने पर भी इनाम की घोषणा कर चुका थ. वहीं, रविवार को किला थाने में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन और मेरा हक़ फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नक़वी ने दर्जनों तलाक़शुदा महिलाओं के साथ मोईन सिद्धकी की गिरफ्तारी को लेकर धरना दिया था. साथ ही उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया था.

मोईन सिद्धकी नूरी के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करवाया था

बता दें कि रविवार को किला थाने में फरहत नक़वी ने मोईन सिद्धकी नूरी के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस ने सोमवार को उसे पुराना शहर स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी मोइन सिद्दकी का कहना है कि कुछ समय पहले मंत्री बनने की लालसा में फरहत नकवी ने दो लाख का वादा देकर मुझसे विवादित बयान देने को कहा था. उस समय उन्होंने एडवांस में बीस हजार रुपये भी दिए थे. मैंने इस संदर्भ में पूर्व गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी शिकायत की है. उस मामले में जांच चल रही है. फिलहाल, मैंने कोई फतवा या कमेंट नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- 

प्रोफेसर से सीएम तक कुछ ऐसा था जगन्नाथ मिश्रा का सियासी सफर
Loading...

पैतृक गांव से होगा पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा का अंतिम संस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...