अपना शहर चुनें

States

बरेली पुलिस ने पिता-पुत्र के पास बरामद किया 11 हजार 400 लीटर डीजल-पेट्रोल, पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

बरेली पुलिस ने हजारों लीटर मिलावटी पेट्रोल डीजल के साथ पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है
बरेली पुलिस ने हजारों लीटर मिलावटी पेट्रोल डीजल के साथ पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है

बरेली पुलिस (Bareilly Police) ने बदायूं (Badaun) के रहने वाले पिता-पुत्र रईस और अनीस को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों के कब्जे से 11 हजार 400 लीटर मिलावटी डीजल और पेट्रोल बरामद किया है.

  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) के किला थाना पुलिस ने सरकारी डीजल और पेट्रोल की तस्करी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने बदायूं (Badaun) के रहने वाले पिता-पुत्र रईस और अनीस को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों के कब्जे से 11 हजार 400 लीटर मिलावटी डीजल और पेट्रोल बरामद किया है. दोनों पिता-पुत्र सरकारी तेल में मिलावट कर मार्केट में बेच दिया करते थे. पुलिस तस्करी गैंग के नेटवर्क को खंगालने में जुट गई है.

श्मशान के पास बनाया था ठिकाना

नकली डीजल और पेट्रोल का कारोबार करने वाले इस गैंग का भंडाफोड़ करते हुए एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि पिछले दिनों बरेली पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग सरकारी तेल में मिलावट करके बाजार में बेच रहे हैं. इस सूचना के बाद एएसपी और किला थाना पुलिस को आरोपियों की धरपकड़ के लिए लगाया गया. आज पुलिस को सूचना मिली के बदायूं निवासी दो लोग जो पिता-पुत्र हैं, श्मशान भूमि के नजदीक नकली तेल बना रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने श्मशान भूमि के खाली प्लॉट में दबिश दी तो मौके से हजारों लीटर मिलावटी डीजल और पेट्रोल बरामद हुआ.




तेल टैंकर ड्राइवरों की मिलीभगत से फर्जीवाड़ा

पुलिस ने घेराबंदी करते हुए पिता पुत्र को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस टीम अभी इनके नेटवर्क के बारे में पता लगाने में जुटी हुई है. एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने यह भी बताया कि पकड़े गए पिता-पुत्र से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि बरेली के आंवला तेल डिपो से टैंकर डीजल और पेट्रोल लेकर निकलते हैं. उनके ड्राइवर को पैसे देकर उनकी गाड़ियों से सरकारी तेल निकाल लिया करते थे और फिर अपने ठिकाने पर लाकर उनमे केरोसिन या थिनर मिलाकर मार्किट में बेच दिया करते थे.

धर्मकांटा की आड़ में भी गोरखधंधा

उसके अलावा रईस बदायूँ में धर्मकांटा चलाता है. धर्मकांटे की आड़ में रईस नकली तेल की सप्लाई बड़े पैमाने पर करता था. इतना ही नही रईस पहले भी नकली पेट्रोल और डीजल बनाने के मामले में जेल जा चुका है. इस पर कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और अब यह अपने बेटे के साथ मिलकर तेल चोरी और मिलावट का गोरखधंधा कर रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज