बरेली में दर्ज हुई हलाला मामले में पहली FIR, ससुर और पति के साथ पूरा परिवार आरोपी
Bareilly News in Hindi

बरेली में दर्ज हुई हलाला मामले में पहली FIR, ससुर और पति के साथ पूरा परिवार आरोपी
तीन तलाक और हलाला पीड़ित सबीना. Photo: News 18

बरेली के एसएसपी मुनिराज ने सबीना के साथ हुए अन्याय को गम्भीरता से लिया और किला पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बरेली में हलाला की पहली एफआईआर दर्ज की गई है. यहां तीन तलाक और हलाला पीड़िता सबीना की तहरीर पर एसएसपी बरेली ने एक्शन लेते हुए किला पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. मामले में पुलिस ने सबीना के ससुर, पति समेत पूरे परिवार को विभिन्न गंभीर धाराओं में नामजद किया है. बता दें बरेली की ही तीन तलाक पीड़िता निदा खान ने सबीना के साथ हुए इस अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद की थी.

बरेली के एसएसपी मुनिराज ने सबीना के साथ हुए अन्याय को गम्भीरता से लिया और किला पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए. दरअसल 8 जुलाई को समाजसेवी और आला हजरत खानदान की बहू निदा खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें हलाला और तीन तलाक़ पीड़ित महिलाओं ने मीडिया के सामने अपना दर्द बयां किया था. इसमें किला थाना क्षेत्र के बानखाना में रहने वाली सबीना भी शामिल हुई थी. सबीना ने बताया था कि उसके शादी के दो साल बाद तक कोई औलाद पैदा नहीं हुई. इस वजह से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे. उसके पति ने इसी वजह से उसे 3 तलाक़ दे दिया.

इस मामले में एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया कि किला थाने में सबीना के ससुर पर रेप, पति पर अप्राकृतिक सम्बन्ध, देवर, ननद और सास पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया गया है. उनका कहना है जल्द ही आरोपियो को गिरफ्तार किया जाएगा.



गौरतलब है कि पति के तलाक देने के बाद सबीना के ससुर ने उसके साथ जबरन हलाला किया. जिसके बाद उसके पति ने उससे फिर से निकाह कर लिया. कुछ दिनों बाद उसके पति ने उसे फिर तलाक़ दे दिया और उस पर देवर के साथ हलाला करने का दबाब बनाया गया.
ये भी पढ़ें: 

तीन तलाक, हलाला के खिलाफ आवाज उठाने वाली शबीना और निदा को मिल रही है धमकी

निदा खान को दिए गए तीन तलाक को बरेली कोर्ट ने ठहराया अवैध
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज