लाइव टीवी

बरेली: तीन तलाक की पीड़‍िता रजिया की अस्‍पताल में मौत

News18Hindi
Updated: July 10, 2018, 3:55 PM IST
बरेली: तीन तलाक की पीड़‍िता रजिया की अस्‍पताल में मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

अस्पताल में रजिया का लगभग एक महीने से इलाज चल रहा था. उनका एक 6 साल का बेटा भी है. बता दें कि रजिया की शादी 13 साल पहले बस्‍ती के रहने वाले नहीम से हुई थी.

  • Share this:
बरेली में तीन तलाक पीड़‍िता रजिया आखिरकार ज़िंदगी की जंग हार गई. अस्‍पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. दिल्‍ली निवासी उनके पति ने रजिया को फोन पर तलाक दे दिया था. इतना ही नहीं पति पर रजिया को बरेली में बंधक बनाकर रखने और रॉड से पीटने के भी आरोप हैं.

बेहद गंभीर हालत में रजिया को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में रजिया का लगभग एक महीने से इलाज चल रहा था. उनका एक 6 साल का बेटा भी है. बता दें कि रजिया की शादी 13 साल पहले बस्‍ती जिले के रहने वाले नहीम से हुई थी. रजिया की बहन सारा का आरोप है कि करीब दो महीने पहले शौहर ने रजिया को फोन पर तीन बार तलाक बोला था.

रजिया का शव लेने के लिए बरेली स्थित किला के स्‍वालेनगर निवासी परिजन अस्‍पताल पहुंचे. सारा ने इस अवसर पर कहा कि दुख की इस घड़ी में केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी की तलाक़शुदा बहन फरहत नक़वी मसीहा बनकर आईंं. रजिया को जिला अस्पताल से निकाल दिया गया लेकिन फरहत नक़वी ने जब इस मामले में डीएम और सीएमओ से बात की तो उसे दोबारा भर्ती किया गया और कल लखनऊ ले जाते वक्त रास्ते मे उसकी मौत हो गई.

इस घटना पर समाजसेवी फरहत नक़वी ने कहा कि रजिया की ही तरह न जाने कितनी महिलाएं 3 तलाक़ की जंग लड़ते-लड़ते इस दुनिया से चल बसती हैं, लेकिन पिछली सरकारों ने कभी ध्यान नहीं दिया.

 

ये भी पढ़ें - 

मुन्‍ना बजरंगी मर्डर: 14 घंटे की तलाशी के बाद हत्‍या में इस्‍तेमाल पिस्‍टल टायलेट से बरामदनिर्भया केस: पीड़िता के गांव में मिठाई बंटी, दादा बोले- दोषियों को बिना देरी किए लटका दो

सैमसंग के मोबाइल प्लांट का मोदी ने किया उद्घाटन, कहा- हर घर में हैं कोरियाई सामान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2018, 7:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर