• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • शोहदों को सबक सिखाने वाली महिला सिपाही के सिर सजा Mrs. India का ताज

शोहदों को सबक सिखाने वाली महिला सिपाही के सिर सजा Mrs. India का ताज

महिला सिपाही पूजा सक्सेना बनीं मिसेज इंडिया

महिला सिपाही पूजा सक्सेना बनीं मिसेज इंडिया

महिला थाने की एंटी रोमियो स्क्वायड में तैनात आरक्षी पूजा सक्सेना ने पुलिस विभाग का नाम रोशन किया है.

  • Share this:
ड्यूटी के दौरान शोहदों को सबक सिखाने वाली यूपी पुलिस (UP Police) की एक महिला सिपाही ने मॉडलिंग में भी अपना लोहा मनवाया है. बरेली के महिला थाने में तैनात इस सिपाही ने रैंप पर ऐसा जलवा बिखेरा कि अच्छी-अच्छी प्रोफेशनल मॉडल को भी पीछे छोड़ दिया और मिसेज इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया. थाने की सिपाही की इस उपलब्धि पर महिला थाने में जश्न का माहौल है.

महिला थाने की एंटी रोमियो स्क्वायड में तैनात आरक्षी पूजा सक्सेना ने पुलिस विभाग का नाम रोशन किया है. पूरा महिला पुलिस थाना उनकी जमकर प्रशंसा कर रहा है. पूजा सक्सेना ने दिल्ली में हुई एक फैशन प्रतियोगिता में कई प्रतिभागियों को पछाड़कर मिसेज भारत (Mrs. Bharat) का खिताब अपने नाम किया. पूजा सक्सेना ने तमाम प्रोफेशनल मॉडल्स को पीछे छोड़ कर इस खिताब पर कब्जा किया.

पिता भी हैं सब इंस्पेक्टर

पूजा सक्सेना के पिता अनिल कुमार सुभाषनगर की राजीव कॉलोनी के रहने वाले हैं और वो मुरादाबाद में पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर हैं. बचपन से अपने पिता को वर्दी में देख कर पूजा की भी इच्छा थी कि वो पुलिस में जाए और वो 2011 में कांस्टेबल बनी. इस समय पूजा की पोस्टिंग बरेली के महिला थाने में है. पूजा की शादी लखीमपुर खीरी निवासी अमित कुमार से हुई है जो लखनऊ में रहकर व्यवसाय करते हैं. उनका एक बेटा और एक बेटी है. सिपाही पूजा सक्सेना को मॉडलिंग का क्रेज है और वो शादी के पहले भी कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी हैं.



35 प्रतिभागियों ने लिया था हिस्सा

पुलिस विभाग से अवकाश और अफसरों की अनुमति लेकर पूजा दिल्ली में आयोजित हुई प्रतियोगिता में हिस्सा लेने गई थी. इस प्रतियोगिता में 35 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था और पूजा सक्सेना ने सभी को पछाड़ कर मिसेज भारत का खिताब अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार का फरमान, 5 साल से जमे मंत्रियों के कर्मचारी हटाए जाएं

मथुरा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ एक लाख का इनामी ओमवीर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज