गोरखपुर और बलिया के बाद अब बरेली में मरे चमगादड़, पोस्टमार्टम से हुआ ये बड़ा खुलासा
Bareilly News in Hindi

गोरखपुर और बलिया के बाद अब बरेली में मरे चमगादड़, पोस्टमार्टम से हुआ ये बड़ा खुलासा
एक मतानुसार कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस चमगादड़ से इंसानों में आया. (फाइल फोटो)

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की दहशत के बीच गोरखपुर और बलिया के बाद अब बरेली जिले में भी चमगादड़ों के मरने की घटना सामने आई है. ऐसे में जब इनका पोस्टमार्टम हुआ तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

  • Share this:
बरेली. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की दहशत के बीच गोरखपुर और बलिया के बाद अब बरेली जिले में भी चमगादड़ों के मरने की घटना सामने आई है. जिले के बेलघाट में कई चमगादड़ मृत पाए गए हैं. बरेली में मृत पाए गए चमगादड़ों को लेकर भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (Indian Veterinary Research Institute) के निदेशक का कहना है, 'चमगादड़ों के पोस्टमार्टम से पता चला है कि उच्च तापमान के कारण इन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ था. हाल ही में चमगादड़ों के निवास स्थान को नुकसान पहुंचा था, जिसके कारण इन्होंने अपना निवास स्थान बदल लिया था.'






गोरखपुर में भी मृत पाए गए थे चमगादड़


गौरतलब है कि पिछले दिनों गोरखपुर में भी बड़ी संख्या में चमगादड़ संदिग्ध हालात में मरे पाए गए थे. ग्रामीण इसे कोरोना वायरस से जोड़ कर देख रहे हैं. हालांकि जिला प्रशासन ने आशंका जताई है कि उनकी मौत अत्यधिक गर्मी पड़ने और पानी उपलब्ध ना होने की वजह से हुई होगी. मृत चमगादड़ों के सैंपल जांच के लिए बरेली स्थित भारतीय पशु अनुसंधान संस्थान भेजे गए हैं.

ये भी पढ़ें- 

यतीमखाना मामले में आजम खान को मिली जमानत, 1 जून को होगी अगली सुनवाई

वाराणसी में बड़ा हादसा, गंगा में डूब गए 5 किशोर, सभी की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading