लाइव टीवी

बरेली: सैकड़ों निवेशकों के 300 करोड़ का गबन कर चिटफंड कंपनी फरार, FIR दर्ज
Pilibhit News in Hindi

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2020, 10:32 AM IST
बरेली: सैकड़ों निवेशकों के 300 करोड़ का गबन कर चिटफंड कंपनी फरार, FIR दर्ज
हजारों लोगों को करोड़ों का चूना लगाकर फरार आरोपी डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स का डायरेक्टर नरेंद्र पाल गंगवार

आरोपी नरेंद्र पाल गंगवार ने ठगी (Fraud) के कारोबार के लिए प्रदेश के कई जिलों में डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स (Diamond Infraland Developers) के ऑफिस खोल रखे थे. उसने पांच साल में रुपये दोगुने करने और प्रॉपर्टी में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर पांच हजार से अधिक लोगों को कंपनी में जोड़ लिया था

  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में फिर एक चिटफंड कंपनी (Chit Fund) के जनता को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर (Fraud) फरार होने का मामला सामने आया है. आरोप है कि इन्वेस्टमेंट के नाम पर यह कंपनी 300 करोड़ से अधिक बटोर कर फरार हो गई है. अब कंपनी में इन्वेस्ट करने वाले सैकड़ों लोग पुलिस थाने और चौकियों के चक्कर लगा रहे हैं, वहीं आरोपी फरार है. मिली जानकारी के मुताबिक डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स (Diamond Infraland Developers) के डायरेक्टर नरेंद्र पाल गंगवार ने अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन दिए. उसने जनता को झूठे सपने दिखाकर करोड़ों रुपये जुटा लिए.

आरोपी नरेंद्र पाल ने ठगी के कारोबार के लिए प्रदेश के कई जिलों में डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स के ऑफिस खोल रखे थे. उसने पांच साल में रुपये दोगुने करने और प्रॉपर्टी में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर पांच हजार से अधिक लोगों को कंपनी में जोड़ लिया. लालच में फंसकर हजारों लोग इस कंपनी से जुड़ गए और फिर नरेंद्र पाल ने इन सभी की मेहनत की कमाई डकार ली और रातों-रात रफूचक्कर हो गया.

बरेली सहित कई जिलों में खोल रखे थे दफ्तर
चिटफंड कंपनी में अपने खून-पसीने की कमाई हुई रकम डूब जाने से लोग परेशान हैं, अब वो थाने और चौकियों के चक्कर काट रहे हैं. लोगों का कहना है कि वो कई महीने से अफसरों के यहां चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही. यहां तक कि ठगी के शिकार लोग मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत कर चुके हैं. थाने पहुंचे पीड़ितों का कहना है कि डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स के ऑफिस बरेली, बदायूं , शाहजहांपुर, पीलीभीत, हरदोई, फर्रुखाबाद समेत कई जिलो में खुले थे. इतना ही नहीं तहसीलों तक में कंपनी ने अपने दफ्तर खोल रखे थे. लेकिन जब रुपये वापस करने का समय आया तो आरोपी नरेंद्र पाल गंगवार अपने सभी ऑफिस बंद कर फरार हो गया.

आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज, अब तक गिरफ्तारी नहीं
इस मामले में ASP अभिषेक वर्मा ने कहा कि डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स के डायरेक्टर नरेंद्र पाल गंगवार के खिलाफ बारादरी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. उसके ऊपर करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप है. उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:आजमगढ़: धूमधाम से बारात लेकर जा रहा था दूल्हा, बदमाशों ने मारी गोली, मौत

Defense Expo 2020: लखनऊ में सजी हथियारों की मंडी, PM मोदी आज करेंगे उद्घाटन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पीलीभीत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 9:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर