बिना इलाज पिता की गोद में बच्ची ने तोड़ा दम, CM योगी ने इन 2 सीएमएस पर गिराई गाज

बरेली में गंभीर रूप से बीमार एक बच्ची के इलाज को लेकर जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों द्वारा बरती गई लापरवाही को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 11:25 PM IST
बिना इलाज पिता की गोद में बच्ची ने तोड़ा दम, CM योगी ने इन 2 सीएमएस पर गिराई गाज
इलाज के अभाव में बच्ची की मौत पर योगी खफा (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 19, 2019, 11:25 PM IST
यूपी के बरेली में गंभीर रूप से बीमार एक बच्ची के इलाज में लापरवाही के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कमलेंद्र स्वरूप गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है. इसी मामले में जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. अलका शर्मा के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बरेली में गंभीर रूप से बीमार एक बच्ची के इलाज को लेकर जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों द्वारा बरती गई लापरवाही को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया है.

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार बीमार बच्ची को लेकर उसके पिता जिला अस्पताल पहुंचे तो वहां बाल रोग विशेषज्ञ होने के बाद भी उसका इलाज न कर उसे महिला अस्पताल भेज दिया गया था. महिला अस्पताल में भी इलाज का कोई प्रयास नहीं किया गया और उसे वापस जिला अस्पताल भेज दिया गया था. इस मामले की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री ने कड़ा रुख अपनाते हुए जिला अस्पताल के सीएमएस को निलंबित करने व महिला चिकित्सालय की सीएमएस के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

पिता के गोद में बच्ची ने तोड़ा था दम

पांच दिन की बच्ची का इलाज कराने बुधवार को जिला अस्पताल पहुंचे एक पिता को अस्पताल के डॉक्टर तीन घंटे तक दौड़ लगवाते रहे. जिला अस्पताल से उन्हें महिला अस्पताल भेजा गया. महिला अस्पताल के डॉक्टरों ने फिर जिला अस्पताल भेज दिया. तीन घंटे तक पिता बच्ची के इलाज की भीख मांगता रहा, लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा. आखिरकार बच्ची ने पिता की गोद में ही दम तोड़ दिया. बच्ची की मौत के बाद एडी हेल्थ ने जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

ये भी पढ़ें:

BRD गोरखपुर के 'चर्चित' डॉक्टर कफील पहुंचे SKMCH, लगाया कैंप
यूपी: सिपाही ने ब्लड देकर बचाई अनजान शख्स के बेटे की जान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...