Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: बरेली कैंट से कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया ऐरन ने बदला पाला, अब सपा से लड़ेंगी चुनाव

UP Election 2022: बरेली कैंट से कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया ऐरन ने बदला पाला, अब सपा से लड़ेंगी चुनाव

सुप्रिया ऐरन बरेली की महापौर रह चुकी हैं. (Photo-ANI)

सुप्रिया ऐरन बरेली की महापौर रह चुकी हैं. (Photo-ANI)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जोड़तोड़ का दौर जारी है. इस बीच आज बरेली की कैंट सीट से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार सुप्रिया ऐरन (Supriya Aron) पाला बदलकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. यही नहीं, उनके पति और बरेली से पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन भी साइकिल पर सवार हो गए हैं. इसके साथ यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सुप्रिया को बरेली कैंट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) में जोड़तोड़ की राजनीति जारी है. इस बीच विधानसभा चुनाव के लिए बरेली की कैंट सीट से घोषित कांग्रेस उम्मीदवार सुप्रिया ऐरन (Supriya Aron) पाला बदलकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं. इसके साथ ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बरेली कैंट से उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. वहीं, बरेली की पूर्व महापौर सुप्रिया के साथ उनके पति और बरेली से पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन (Praveen Singh Aron) ने भी सपा का दामन थाम लिया है.

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रवीण और सुप्रिया का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इन दोनों के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने बेरली कैंट सीट से सुप्रिया ऐरन को सपा उम्मीदवार बनाने की भी घोषणा की.

कांग्रेस ने बनाया था उम्‍मीदवार
गौरतलब हैं कि कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में बरेली कैंट सीट पर पूर्व महापौर सुप्रिया ऐरन को अपना प्रत्याशी घोषित किया था. वहीं, सुप्रिया और उनके पति प्रवीन सिंह ऐरन के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की सूचना मिलते ही नबाबगंज के सपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार ने कहा कि बरेली कैंट विधानसभा क्षेत्र से सुप्रिया की जीत तय है. उन्होंने कहा कि बरेली का वैश्य समाज मजबूरी में भाजपा को वोट दे रहा था अब सुप्रिया बाजी मार ले जायेंगी. इसके साथ गंगवार ने कहा कि बरेली का 40 प्रतिशत मुस्लिम अब इधर उधर भटकेगा नहीं और समाजवादी पार्टी के खाते में जायेगा.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2006 में सुप्रिया ने कांग्रेस के टिकट पर महापौर का चुनाव लड़ा था और जीती थीं. सुप्रिया के पति प्रवीन सिंह ऐरन वर्ष 2009 में भाजपा के संतोष कुमार गंगवार को हरा कर कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा सदस्य निर्वाचित हुए थे.माना जा रहा है कि बरेली कैंट सीट पर अब सुप्रिया का सीधा मुकाबला भाजपा के संजीव अग्रवाल से होगा. संजीव अग्रवाल प्रदेश भाजपा के सहकोषाध्यक्ष हैं.

दिया था ये विवादित बयान
अभी हाल ही में बरेली में कांग्रेस पार्टी की ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ मैराथन में कथित अव्यवस्था फैलने के मामले में सुप्रिया ऐरन ने बयान दिया था कि जब वैष्णो देवी में भगदड़ मच सकती है तो ये तो बच्चियां हैं, ये इंसानी फितरत होती है. हालांकि उन्होंने बाद में मीडियाकर्मियों से माफी भी मांगी थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस के बढ़ते जनाधार की वजह से इस तरह की साजिश हो सकती है.

Tags: Akhilesh yadav, Bareilly Big News, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर