लाइव टीवी

Lockdown: बरेली में पुलिस पर हमला, 243 लोगों पर जान से मारने का मुकदमा दर्ज
Bareilly News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 8:31 AM IST
Lockdown: बरेली में पुलिस पर हमला, 243 लोगों पर जान से मारने का मुकदमा दर्ज
हमले के बाद पहुंची पुलिस फोर्स ने सख्ती दिखाकर भीड़ को किया काबू

पुलिस टीम पर किए गए हमले (Attack) में एसपी को भी चोटें आई हैं. अभी तक इस मामले में ग्राम प्रधान और 3 महिलाओं सहित 42 लोग गिरफ्तार (Arrest) किए जा चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. बरेली में पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सख्त कदम उठाने जा रहे हैं. वह आरोपियों को किसी भी कीमत पर बख्शने के मूड में नहीं हैं. सोमवार को हमला करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ जान से मारने का मुकदमा दर्ज किया गया है. 43 लोगों के खिलाफ नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इसके साथ ही लॉकडाउन (Lockdown) का पालन न करने की धाराएं भी लगाई गई हैं. इस हमले में एसपी को भी चोटें आई हैं. अभी तक इस मामले में ग्राम प्रधान और 3 महिलाओं सहित 42 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

पुलिस की मानें तो एक ग्राम प्रधान के इशारे पर भीड़ ने पुलिस पर हमला किया था. हमले में महिलाएं भी शामिल थीं. पूरी पुलिस टीम को निशाना बनाकर हमला किया गया था. इसी के चलते एसपी भी चोटिल हुए थे. इस मामले में पुलिस अभी तक 42 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं 43 नामजद तो 200 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने हमले के आरोप में जिन धाराओं को लगाया है वो यह हैं, आईपीसी की धारा 147/148/188/269/270/323/504/506/224/336/307/332/353 और 7 सीएल एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. यह घटना बरेली के इज्जतनगर थाना इलाके के करमपुर चौधरी गांव की है.

एसपी बोले- NSA के तहत करेंगे कार्रवाई
इस हमले में घायल हुए आईपीएस अभिषेक वर्मा ने बताया कि पुलिस लॉकडाउन का पालन करवाने पहुंची थी. जहां उन पर हमला कर दिया गया. इसके बाद पुलिस फोर्स ने सख्ती दिखाते हुए सभी को खदेड़ा. कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. अभिषेक वर्मा ने बताया कि उन्हें मामूली चोट आई है. एक सिपाही भी घायल हुआ है. उन्होंने बताया कि फ़िलहाल हालात कंट्रोल में हैं. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाएगा. इनपर राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी. पुलिस तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की तलाश में गई थी.






ये भी पढ़ें :-

Covid-19: होम क्वारंटाइन हुए लोगों पर दिल्ली पुलिस ऐसे रख रही नज़र, दर्ज की 176 FIR
LOC: पढ़ें ऑपरेशन डमढोरी की कहानी स्पेशल फोर्स के कमांडो की ज़ुबानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 7:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading