अपना शहर चुनें

States

बरेली: कोरोना संक्रमित परिवार के घर हुई चोरी का खुलासा, तीन शातिर चोर गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.  (कॉन्सेप्ट इमेज)
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. (कॉन्सेप्ट इमेज)

SSP शैलेश कुमार पांडेय ने बताया की चोरों का ये गैंग कोरोना संक्रमित परिवार के घर के नजदीक ही रहता है. इन लोगो को पता था की ये लोग 14 दिन अस्पताल में रहेंगे जिसका इन चोर गैंग ने फायदा उठाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 5:50 PM IST
  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली स्थित सुभाषनगर (Subhash Nagar) में पुलिस ने कोरोना संक्रमित परिवार के घर पर चोरी करने वाले 3 चोरों को गिरफ्तार किया है. चोरों के पास से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया है. वहीं चोरों को पकड़ने वाली पुलिस टीम और तीनों चोरों का सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कोरोना टेस्ट भी करवाया गया है. चोरों ने चोरी की घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से जिला अस्पताल में भर्ती था. दरअसल, हॉटस्पॉट इलाके में हुई चोरी की घटना के बाद पुलिस की काफी फजीहत हुई थी, जिसके बाद पुलिस दिन रात चोरी के खुलासे में लगी हुई थी.

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया की चोरों का ये गैंग कोरोना संक्रमित परिवार के घर के नजदीक ही रहता है. इन लोगो को पता था की ये लोग 14 दिन अस्पताल में रहेंगे जिसका इन चोर गैंग ने फायदा उठाया. एसएसपी ने बताया की इन चोरों के पास से चोरी किये गए सोने चांदी के आभूषण, 10 हजार नकद, लैपटाप और एक स्कूटी बरामद हुई है. खास बात ये है की चोरों का पूरा परिवार आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है. मुख्य आरोपी लवकुश के दो भाई मादक पदार्थो की तस्करी करते हैं. पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. इसके अलावा चोर लवकुश की मां भी तस्करी करती है. पुलिस उसे भी तलाश रही है. पुलिस ने यह भी बताया कि इन्होंने इस चोरी के अलावा बीडीए कॉलोनी में भी चोरी की थी. पुलिस ने शातिर चोर लवकुश, आकाश और अमन को गिरफ्तार किया है. चोरों ने हॉटस्पॉट इलाके में कोरोना संक्रमित के घर पर चोरी की थी उस वजह से तीनो चोरों का कोरोना टेस्ट करवाया गया. इसके अलावा चोरों को पकड़ने वाली पुलिस का भी कोविड 19 टेस्ट करवाया जा रहा है.

1400 कोरोना पॉजिटिव मामले
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारता जा रहा है. ताजा स्थिति ये है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1400 पार कर चुकी है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के 53 जिलों के 1412 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा यूपी में अब तक कोरोना से 21 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी के 10 जिले कोरोना मुक्त हुए हैं. यूपी में कोरोना को लेकर पूल टेस्टिंग का काम लगातार चल रहा है. प्रदेश में अब मेरठ और इटावा में भी पूल टेस्टिंग शुरू हो गई है. वहीं जल्द ही प्रयागराज और झांसी में इसकी सुविधा मिल जाएगी.
ये 10 जिले हुए कोरोना मुक्त


उन्होंने कहा कि 10 जिलों में कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे, लेकिन अब ये कोरोना मुक्त हो गए हैं. इनमें पीलीभीत, लखीमपुर, हाथरस, बरेली, प्रयागराज, महाराजगंज, शाहजहांपुर, बाराबंकी, हरदोई, कौशाम्बी जिले शाामिल हैं. इन जिलों में अतिरिक्त एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं. प्रमुख सचिव ने कहा कि पहले तब्लीगी जमात और फिर मेडिकल इंफेक्शन से संक्रमण बढ़ रहा है. कोरोना की कोई वैक्सीन या दावा न होने कारण बचाव ही इलाज है. उधर लखनऊ में बुधवार तक 72 पत्रकारों के कोरोना जांच के नमूने लिए गए हैं. आज रात तक 72 नमूनों के रिजल्ट आने की उम्मीद है. पत्रकारों के नमूने केजीएमयू की लैब भेजे गए हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19 Update: यूपी के 53 जिलों में 1412 हुए कोरोना संक्रमित, अब तक 21 की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज