बरेली में रहस्यमय बुखार का कहर, अब तक 100 मौतें

मरीजों के तीमारदारों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग मामले की अनदेखी कर रहा है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2018, 3:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2018, 3:29 PM IST
बरेली में अब तक लगभग 100 लोगों की बुखार से मौत हो चुकी है, इसके बावजूद अस्पतालों में कोई खास बंदोबस्त नहीं. लोगों में स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही से आक्रोश है. इधर अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उनकी तरफ से पूरा ध्यान दिया जा रहा है.

बारिश के साथ ही मौसमी बुखार भी आम है. हालांकि बरेली में बुखार की चपेट में आकर मरनेवालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. यहां अब तक बुखार की वजह से लगभग 100 लोग की मृत्यु हो चुकी है. इधर जिला अस्पताल में मामले की गंभीरता की अनदेखी हो रही है. मरीजों और उनके परिजनों का कहना है कि एक बिस्तर पर कई-कई लोगों को लिटाया जा रहा है. इससे किसी भी संक्रमण की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता. मरीजों के तीमारदारों में इस लापरवाही से रोष पनप रहा है. दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन का अलग ही कहना है. सीएमओ विनीत शुक्ला ने बताया कि बुखार के मरीजों का खास ध्यान रखा जा रहा है. साफ-सफाई के पूरे इंतजाम हैं. मुख्यालय टीमों के द्वारा 21 गांवों में 1683 रोगियों को उपचार दिया जा रहा है. जगह-जगह फॉगिंग भी कराई जा रही है.

हालांकि बुखार की वजह से होने वाली किसी भी मौत में अब तक मरीज का ब्लड सैंपल नहीं लिया गया है इसलिए बुखार की असल वजह अब भी संदेह में है. (रिपोर्ट- हरीश शर्मा)

ये भी पढ़ें-

भारतीय समाज के विघटन का कारण बनेगा SC-ST कानून: शंकराचार्य स्वरूपानंद

फोन में ऐसे चलाएं एक से ज़्यादा WhatsApp अकाउंट
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर