इधर से उधर दौड़ाते रहे डॉक्टर, 5 दिन की बच्ची ने पिता की गोद में तोड़ा दम

मामला सामने आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्रवाई करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. केएस गुप्ता को सस्पेंड कर दिया है. वहीं महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. अलका शर्मा के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 9:36 AM IST
इधर से उधर दौड़ाते रहे डॉक्टर, 5 दिन की बच्ची ने पिता की गोद में तोड़ा दम
मृतक बच्ची के साथ परिजन
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 20, 2019, 9:36 AM IST
यूपी के बरेली में डॉक्टरों की लापरवाही की सबसे शर्मनाक करतूत सामने आई है. यहां के जिला अस्पताल में इलाज के आभाव में 5 दिन की एक बच्ची ने अपने पिता की गोद में दम तोड़ दिया. मामला सामने आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करते हुए अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. केएस गुप्ता को सस्पेंड कर दिया है. वहीं महिला अस्पताल की सीएमएस डॉ. अलका शर्मा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

दरअसल बुधवार को थाना विशारतगंज क्षेत्र के गोकिलपुर निवासी सुरेंद्र पाल अपनी 5 दिन की बच्ची उर्वशी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे. प्रीमेच्योर (समय से पहले) बेबी होने के कारण बच्ची की हालत गंभीर थी. ओपीडी में डॉ. एसएस चौहान ने बच्ची को देखा और बिना इलाज ही उसे महिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड रेफर कर दिया. सुरेंद्र पाल बच्ची को लेकर महिला अस्पताल पहुंचे तो जहां डॉ. सौरभ ने रेडियंट वार्मर एवं फोटो थेरेपी बेड उपलब्ध न होने का हवाला देकर उन्हें वापस जिला अस्पताल की इमरजेंसी वॉर्ड के लिए रेफर कर दिया. इस दौरान पिता सुरेंद्र पाल लगभग 3 घंटे तक बच्ची को लेकर भटकते रहे. आखिर में इलाज के बिना बच्ची की मौत हो गई.


Loading...

बच्ची की मौत के बाद एक दूसरे पर लगाया आरोप
जिला अस्पताल से लेकर महिला अस्पताल की दौड़ लगाते सुरेंद्र पाल की बच्ची की जब मौत हो गई तो दोनों ही अस्पतालों के सीएमएस एक-दूसरे पर आरोप लगाने लगे. दोनों की लड़ाई कैमरे में कैद हो गई. डॉक्टरों ने बाद में माना कि बच्ची की मौत की वजह इलाज में लापरवाही और कोताही थी.

ये भी पढ़ें:

UP के फतेहपुर में बस और ट्रक की टक्कर, 7 की मौत, 22 लोग 

UP के संभल में कैंटर-पिकअप की टक्‍कर, 8 लोगों की मौत, 11 घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...