लाइव टीवी

बरेली: पीलीभीत बस डिपो से बरामद हुई विस्फोटक की बड़ी खेप, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 3, 2020, 9:38 AM IST
बरेली: पीलीभीत बस डिपो से बरामद हुई विस्फोटक की बड़ी खेप, खुफिया एजेंसियां अलर्ट
पीलीभीत बस डिपो से बरामद हुई विस्फोटक की बड़ी खेप

एएसपी (ASP) अभिषेक वर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर यह बरामदगी हुई है. कंडक्टर से पूछताछ की जा रही है. उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

  • Share this:
बरेली. बरेली (Bareilly) में किसी बड़ी साजिश के चलते कानपुर से पीलीभीत लाई जा रही विस्फोटक (Explosive) की बड़ी खेप बरामद होने से खुफिया एजेंसियों में हड़कंप मच गया. विस्फोटक को पीलीभीत डिपो की बस में नीचे बने लगेज बॉक्स में चार बोरियों में भरकर रखा गया था. पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है. बस के कंडक्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जबकि चालक मौके से फरार हो गया. विस्फोटक मिलने की सूचना मिलने पर एटीएस मौके पर पहुंच गई है. साथ ही मामले में जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि बारादरी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पीलीभीत डिपो की बस में कानपुर से विस्फोटक लोड किया गया है जो बस के नीचे लगेज बॉक्स में रखा है. सूचना मिलते ही बारादरी पुलिस सेटेलाइट बस अड्डे और आसपास के आने-जाने वाले रास्तों में तैनात हो गई. जैसे ही पीलीभीत डिपो की बस सेटेलाइट बस अड्डे पर पहुंची. उसी दौरान पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने कंडक्टर मैनपुरी निवासी सुधीर को पकड़ लिया.

बोरियों में भरकर रखा गया विस्फोटक
बोरियों में भरकर रखा गया विस्फोटक


बस से विस्फोटक के चार बोरे बरामद हुए हैं जिन्हें पुलिस थाने ले गई है. सूचना मिलते ही एटीएस की टीम बारादरी थाने पहुंच गई है. यहां एटीएस और बारादरी पुलिस ड्राइवर और कंडक्टर सुधीर से बंद कमरे में पूछताछ कर रही है. जांच के लिए बम निरोधक दस्ता भी थाने बुलाया गया है. एएसपी (ASP) अभिषेक वर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर यह बरामदगी हुई है. कंडक्टर से पूछताछ की जा रही है. उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी.

पुलिस सूत्रों की माने तो उनको सबसे पहले सूचना मिली थी कि रोडवेज बस में जो विस्फोटक सामग्री जा रही है उसका किसी अपराधी वारदात में इस्तेमाल किया जाना था. जिसके बाद से इंस्पेक्टर बारादरी के साथ एएसपी खुद मौके पर पहुंचे और सघन चेकिंग अभियान कराया. विस्फोटक पदार्थ बरामद होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. दूसरी और पुलिस की टीम का यह कहना है कि अभी तक किसी अपराधिक घटना में इस्तेमाल होने की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. संभावित इस बारूद को पटाखे बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाना था.

ये भी पढ़ें:

पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन के हत्यारे, 50 हजार का इनाम घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर