Home /News /uttar-pradesh /

बरेली: कभी SSP तो कभी DIG बनकर दिखाता था रौब, अब IAS बना तो आया गिरफ्त में

बरेली: कभी SSP तो कभी DIG बनकर दिखाता था रौब, अब IAS बना तो आया गिरफ्त में

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी शशांक पहले भी एसएसपी और डीआईजी को IAS बनकर कई बार कॉल कर चुका है. पुलिस ने जालसाज शशांक के कब्जे से दो मोबाइल फोन और अलग-अलग कम्पनियों के चार सिम कार्ड भी बरामद किए हैं .

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) शहर से कोतवाली पुलिस ने फर्जी आईएएस (Fake IAS Officer) अफसर को गिरफ्तार किया है. फर्जी आईएएस शशांक खुद को MHRD का कोऑर्डिनेटर बताकर कमिश्नर से मिलने पहुंचा था. कमिश्नर रणवीर प्रसाद को उसकी बातों पर शक हुआ. इसके बाद उन्होंने कोतवाली पुलिस को बुलाकर उसे गिरफ्तार करवा दिया. आरोपी शशांक पहले भी एसएसपी और डीआईजी को IAS बनकर कई बार कॉल कर चुका है. पुलिस ने जालसाज शशांक के कब्जे से दो मोबाइल फोन और अलग-अलग कम्पनियों के चार सिम कार्ड भी बरामद किए हैं .

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से हरदोई का रहने वाला शशांक बीते कुछ समय से इज़्ज़तनगर थाना क्षेत्र में रह रहा था. साल 2014 में बीसीए करने के बाद उसका सपना आईएएस बनने का था लेकिन वह एग्जाम पास नहीं कर सका. इसके बाद वो अपने सपने को साकार करने के लिए फर्जी आईएएस बन गया और प्रशासनिक अधिकारियों को फोनकर विभिन्न प्रकार की सिफारिशे कर चुका है.

पुलिस ने शुरू की जांच

बरेली पुलिस अब इस फर्जी अफसर की कॉल डिटेल्स निकाल कर जांच पड़ताल में जुट गई है. उधर, एसएसपी शैलेश कुमार पांडे का कहना है कि कमिश्नर कार्यालय से जानकारी मिली कि एक युवक खुद को आईएएस अफसर बता रहा है. इसके बाद कोतवाली पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. पूछताछ के बाद जानकारी हुई कि शशांक नामक यह युवक जालसाज है. अपने निजी स्वार्थ के लिए खुद को आईएएस  बताकर अफसरों के पास सिफारिशें करता था. फिलहाल, शशांक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: 'कोरोनिल' विवाद: मुश्किल में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्‍ण, बिहार के कोर्ट में पहुंचा मामला

बच्ची की हुई थी हत्या

मालूम हो कि हाल ही में बरेली के थाना अलीगंज क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने 8 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी थी. बच्चे के शव को खेत में फेंक कर आरोपी फरार हो गए थे. ग्रामीणों ने बच्ची का शव को शनिवार सुबह देखा था. फिर इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. इस वारदात के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया था.

ये भी पढ़ें: आगरा: गर्भवती महिला का अचानक प्रसव, खुले में पैदा हुए नवजात को ले भागे जंगली जानवर

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को अपनी बहन की शादी में शिरकत करने बच्ची गांव आई थी. बरात के स्वागत आदि के कार्यक्रम के बीच बच्ची अचानक गायब हो गई थी. फिर, देर रात जब बच्ची परिजनों को कहीं नजर नहीं आई तो उन्होंने उसे खोजना शुरू किया. लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसएसपी और एसपी देहात फरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ पंहुचे थे और तफ्तीश की थी.

 

Tags: Bareilly news, Fake phone calls, Job with Fake Degree, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर