बरेली: ITBP जवान का धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनने का पोस्टर हुआ चस्पा, केस दर्ज

शफीक कुरैशी के मुताबिक, पांच अक्टूबर की सुबह करीब आठ बजे वह घर से दूध लेने निकले तो देखा कि घर की दीवार पर एक पर्चा चिपका है. वह एक घोषणा पत्र था. इसमें उनके बेटे के धर्म परिवर्तन की बात लिखी थी.

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2018, 1:16 PM IST
बरेली: ITBP जवान का धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनने का पोस्टर हुआ चस्पा, केस दर्ज
आईटीबीपी वसीम जफ़र के पिता मोहम्मद शफीक कुरैशी
HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2018, 1:16 PM IST
बरेली में माहौल खराब करने के लिए खुराफाती तत्व बाज नहीं आ रहे हैं. इस बार सुभाषनगर के करेली गांव में माहौल खराब करने के लिए आइटीबीपी जवान के घर के बाहर धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनने के पोस्टर चस्पा कर दिया गया. इतना ही नहीं पूरे गांव में इस तरह के पोस्टर चस्पा किये गए थे. सुबह जब लोगों की आंख खुली तो घर के बाहर लगे आईटीबीपी जवान के धर्म परिवर्तन के पोस्टरों से हड़कंप मच गया. इस मामले में सुभाषनगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है.

दरअसल, सुभाषनगर थाना क्षेत्र के करेली गांव निवासी मोहम्मद शफीक कुरैशी अस्सी साल के हैं. पूर्व में वह उप प्रधान भी रह चुके हैं और एएमयू से रिटायर्ड प्रोफेसर हैं. उनके बेटे वसीर जफर अरुणाचल प्रदेश में आइटीबीपी में तैनात हैं. शफीक कुरैशी के मुताबिक, पांच अक्टूबर की सुबह करीब आठ बजे वह घर से दूध लेने निकले तो देखा कि घर की दीवार पर एक पर्चा चिपका है. वह एक घोषणा पत्र था. इसमें उनके बेटे के धर्म परिवर्तन की बात लिखी थी. घर से थोड़ा आगे बढ़े तो एक दुकान पर भी ऐसा ही पोस्टर चिपका मिला. मालूम करने पर पता चला कि पूरे गांव में यही आलम है.

जिसके बाद शफीक ने धर्म परिवर्तन की सच्चाई पता करने के लिए बेटे कोफोन मिलाया. आईटीबीपी में तैनात उनके बेटे ने ऐसा कुछ भी होने से इनकार किया. उनके वाट्सएप पर भी किसी खुराफाती ने यह पोस्टर भेजा था. शफीक का कहना है कि उन्हें बदनाम करने व माहौल खराब करने के लिए ये साजिश रची गई है.

फिलहाल उनकी शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

उधर, एसपी सिटी अभिनंदन सिंह का कहना है कि प्रकरण की जानकारी मिलते ही एफआईआर दर्ज कर ली गई. आरोपियो को चिन्हित कर सख्त कार्यवाई कराई जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

विवेक तिवारी हत्याकांड: पत्नी कल्पना तिवारी को आज सौंपा जाएगा नौकरी का नियुक्ति पत्र
Loading...

विवेक तिवारी मर्डर: HC ने पूछा- क्या पुलिसकर्मियों का मनोवैज्ञानिक टेस्ट होता है?

अब नेता पढ़ेंगे सियासत का पाठ, यहां खुलेगा देश का पहला पॉलिटिकल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट

अब बिना पैसे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं टिकट!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर