Home /News /uttar-pradesh /

Bareilly में BJP विधायक समेत कई पर FIR दर्ज, भीड़ जुटाकर लांघी थीं आचार संहिता की हदें

Bareilly में BJP विधायक समेत कई पर FIR दर्ज, भीड़ जुटाकर लांघी थीं आचार संहिता की हदें

भोजीपुरा भाजपा विधायक बहोरन लाल पर भीड़ जुटाकर कंबल बांटने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई.

भोजीपुरा भाजपा विधायक बहोरन लाल पर भीड़ जुटाकर कंबल बांटने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई.

UP Vidhan sabha Chunav: भोजीपुरा विधानसभा से भाजपा विधायक बहोरन लाल पर भीड़ जुटाकर कंबल बांटने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई. उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्ल्ंघन लोक प्रतिनिधित्व व महामारी अधिनियम सहित कई धाराओं में केस दर्ज कराया गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भोजीपुरा ब्लॉक के BDO की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है.

अधिक पढ़ें ...

बरेली. बरेली (Bareilly) में बीजेपी के एक विधायक के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ है. भोजीपुरा विधानसभा से भाजपा विधायक बहोरन लाल (Bahoran Lal) पर चुनाव आयोग की बंदिशों के बाद भी भीड़ जुटाकर कंबल बांटने और लोगों को दावत खिलाने का आरोप है. इसको लेकर प्रशासन ने विधायक बहोरन व अन्य लोगों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व व महामारी अधिनियम सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी है. मुकदमे के लिए भोजीपुरा ब्लॉक के बीडीओ की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है.

दरअसल, भोजीपुरा के दिव्यानंद आश्रम में एक दिन पहले कंबल वितरण एवं दावत की गई थी. इसमें काफी तादाद में लोग उपस्थित हुए थे. कार्यक्रम में क्षेत्रीय भाजपा विधायक बहोरन लाल मौर्या लोगों को कंबल बांटते नजर आए थे. उनके साथ मौके पर सांसद संतोष गंगवार भी मौजूद दिखाई दिए थे. प्रशासन के आरोपों के अनुसार कार्यक्रम में खाना खाकर और कंबल लेकर लौटते लोग विधायक बहोरन लाल मौर्या का नाम लेते सुने गए थे.

बताया गया है कि इस मामले पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए. सोशल मीडिया पर विपक्षी पार्टियों के लोगो ने खाने और कंबल वितरण के फोटो व वीडियो वायरल किए तो प्रशासन हरकत में आ गया. वीडियो में मौजूद लोगों के साथ विधायक बहोरन साफ दिखाई दे रहे थे. राज्य में चुनावी तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है. इसी को लेकर प्रशासन की ओर से सख्ती दिखाई जा रही है.

कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका के चलते चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक रैली, रोड शो व नुक्कड़ सभाओं पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है. इसके बाद भी बगैर अनुमति भीड़ जुटाकर कंबल वितरित करने आदि को नियमों का उल्लंघन माना गया. इसी आधार पर खंड विकास अधिकारी अतुल यादव ने भोजीपुरा थाने में कार्यक्रम के आयोजक के अलावा विधायक बहोरन लाल मौर्या व अन्य के खिलाफ महामारी-लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करा दी है.

Tags: Bareilly news, Bhojipura BJP MLA Bahoran Lal FIR, UP Code of Conduct Violation FIR Registered, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर