Home /News /uttar-pradesh /

बरेली में कोरोना से पहली मौत, दो दिन पहले ही युवक को कराया गया था भर्ती

बरेली में कोरोना से पहली मौत, दो दिन पहले ही युवक को कराया गया था भर्ती

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 41 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के 41 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

हजियापुर निवासी 35 वर्षीय युवक की 25 अप्रैल को जांच कराई गई थी. 27 अप्रैल को आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद एसआरएमएस में उसे भर्ती कराया गया था. परिजनों के मुताबिक मृतक 4 साल से डायबिटीज से पीड़ित था.

अधिक पढ़ें ...
    बरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से पहली मौत होने पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. दो दिन पहले ही रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 35 वर्षीय मरीज को एक निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था. एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि 35 वर्षीय वजीर अहमद सांस और डायबिटीज से भी ग्रसित था. उन्होंने बताया कि बुधवार तड़के करीब 3.30 बजे मौत हुई.

    गौरतलब है कि 25 अप्रैल को हजियापुर निवासी 35 वर्षीय युवक की जांच कराई गई थी.27 अप्रैल को आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद एसआरएमएस में उसे भर्ती कराया गया था. परिजनों के मुताबिक मृतक 4 साल से डायबिटीज से पीड़ित था.

    झोलाछाप डॉक्टर बताया जा रहा है मृतक

    हजियापुर निवासी झोलाछाप डॉक्टर बताया जा रहा है. वह लोगों को घर पर दवा देता था. अब उसकी मौत के बाद प्रोटोकॉल के तहत उसके शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. साथ ही परिवार के अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन किया जाएगा.

    बढ़ी जिल प्रशासन की चुनौती

    पहले संक्रमित की मौज के बाद जिला प्रशासन की चुनौती बढ़ गई है. अब जिला प्रशासन और पुलिस संक्रमित के संपर्क में आए लोगों को ट्रैक करने की कोशिश कर रही है. इससे पहले एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित पाए गए थे, जो पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. लेकिन नया मामला सामने आने और मरीज की मौत के बाद संक्रमण की चेन का पता लगाना बड़ी चुनौती है.

    कोरोना मुक्त घोषित हो चुका था जिला

    गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बरेली जिले को कोरोना फ्री घोषित किया गया था. लेकिन 27 अप्रैल को  अचानक एक युवक संक्रमित पाया गया. जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. संक्रमण की पुष्टि होने के बाद परिवार के छह सदस्यों को भी क्वारंटीन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इलाके को सील कर पुलिस फोर्स लगाई गई है. संक्रमित युवक के घर के एक किलोमीटर के दायरे को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है. फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि युवक संक्रमित कैसे हुआ.

    (इनपुट: हरीश शर्मा)

    ये भी पढ़ें:

    अयोध्या: प्रयागराज से छात्रों को लेकर कुशीनगर जा रही बस ट्रक से टकराई

    यूपी में 3 मई के बाद ग्रीन व यलो जोन में खुलेंगे उद्योग, ये होगी शर्त

    Tags: Bareilly news, Coronavirus, Coronavirus in India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर