बरेली में जालसाज गैंग का पर्दाफाश, शिकायती पत्र चुरा करते थे ब्लैकमेल

बरेली में जालसाज गैंग का पर्दाफाश हुआ शिकायती पत्र चुरा करते थे ब्लैकमेल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 9:31 AM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 13, 2017, 9:31 AM IST
जालसाजी करने वालों के ठगी के पैतरे देखकर अक्सर हर कोई हैरान रह जाता है. उत्तर प्रदेश के बरेली में भी जालसाजी और ठगी का एक ऐसा ही मामला सामने आया है. एक होमगार्ड ने अपने साथियों के साथ कमाई के लिए ऐसा जाल बुना जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

दरअसल ये पूरी घटना प्रेमनगर थानाक्षेत्र के मॉडल टाउन की है. जहां मंगलवार को तीन युवक नकली पुलिस बनकर एक घर में शिकायती पत्र लेकर जांच के लिए पहुंचे. जांच को आरोपी के पक्ष में प्रभावित करने के लिए तीनों उस परिवार से रकम की मांग करने लगे. शिकायती पत्र इन तीनों के हाथ कैसे लगा इस बात का पता लगाने के लिए पीड़ित ने प्रेमनगर थाने से पुलिस को बुला लिया.

तफ्तीश करने पर पता चला कि तीनों ही फ्रॉड थे और उनमें से एक होमगार्ड में है. पुलिस के अनुसार होमगार्ड की ड्यूटी एसएसपी कार्यालय में डाक लाने ले जाने की थी जिसका फायदा उठाकर वो शिकायती पत्र चुराकर जांच के नाम पर आरोपी पक्ष से रुपए ठगने का काम करता था. फिलहाल पुलिस ने तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और पूछताछ जारी है.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर