बरेली में विपक्ष पर PM मोदी का हमला, पढ़ें उनके भाषण की 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यूपी के बरेली में चुनावी सभा के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 20, 2019, 11:20 PM IST
बरेली में विपक्ष पर PM मोदी का हमला, पढ़ें उनके भाषण की 10 बड़ी बातें
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 20, 2019, 11:20 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बरेली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हजारों वर्ष की हमारी महान हिंदू परंपरा और संस्कृति पर दुनिया ने कभी अंगुली नहीं उठाई लेकिन इन लोगों (विपक्ष) ने अपने वोटबैंक के लिए हिंदू परंपरा को बदनाम करने का घिनौना काम किया.

चुनावी सभा में पीएम मोदी की 10 खास बातें-

1. हिंदुओं पर आतंकी होने का ठप्पा लगाया
जब दिल्ली में कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों की सरकार थी तो आतंकवाद पर कैसे-कैसे खेल करती थी. पाकिस्तान के आतंकवादी धमाके करते थे, लेकिन कांग्रेस औऱ उसके साथी उन पर कार्रवाई के बजाय हिंदुओं पर आतंकी होने का ठप्पा लगाने में जुट जाते थे.

2. वोटबैंक के लिए हिंदू परंपरा को बदनाम किया
हजारों वर्ष की हमारी महान हिंदू परंपरा और संस्कृति पर दुनिया ने कभी अंगुली नहीं उठाई लेकिन इन लोगों ने अपने वोटबैंक के लिए हिंदू परंपरा को बदनाम करने का घिनौना काम किया. ये वंशवादी और अवसरवादी लोग सिर्फ अपने ही हित की सोचते हैं, अपने बारे में ही सोचते हैं. इनको देश से कोई मतलब नहीं है. आज अगर इनके अस्तित्व पर संकट है तो ये मोदी के कारण नहीं है. इनके अपने कारनामों के कारण ही हो रहा है.

3. हम आतंकवाद और नक्सलवाद को मिटाना चाहते हैं, ये जवानों को लाचार करना चाहते
Loading...

हम कह रहे हैं कि आतंकवाद और नक्सलवाद को मिटाना जरूरी है और कांग्रेस कहती है कि जम्मू-कश्मीर से सेना को हटाना चाहिए. हम कह रहे हैं कि हमारे सैनिकों को खुली छूट मिलनी चाहिए लेकिन कांग्रेस कहती है कि देश के वीर जवानों को लाचार कर देना चाहिए.

4. कांग्रेस राष्ट्रद्रोह का क़ानून हटाना चाहती है
कांग्रेस राष्ट्रद्रोह का कानून हटाना चाहती है. अगर ऐसा हुआ तो भारत माता को गाली देने वालों को खुली छूट मिल जाएगी. देश के टुकड़े-टुकड़े करने का जो गैंग मंसूबा रखती है, उसे खुली छूट मिल जाएगी. क्या आपको देशद्रोहियों को बचाने के उनके इरादे मंजूर हैं?

5. कांग्रेस-सपा-बसपा के पास एक ही एजेंडा है वो है मोदी हटाने का
कांग्रेस हो या सपा-बसपा इन लोगों के पास कोई विजन नहीं है. इनके पास एक ही एजेंडा है वो है मोदी हटाने का. आप कहीं पर जाइए वो सिर्फ मोदी हटाने की बात करते हैं.

6. लोगों ने अभी से ईवीएम मशीन को गाली देना शुरू कर दिया
कुछ लोगों ने अभी से ईवीएम मशीन को गाली देना शुरू कर दिया है। ये जब शुरू हो जाएं तो समझ लो कि उन्होंने मान लिया है कि जनता उनके साथ नहीं है.

7. किसने सोचा था कि कोई पीएम झाड़ू पकड़ सकता है
2014 से पहले कोई ये भी नहीं सोच सकता था कि कोई पीएम झाड़ू पकड़ सकता है. 2014 से पहले ये भी किसी ने नहीं सोचा था कि गांव-गांव में लोगों के पास स्मार्टफोन और इंटरनेट होगा. ये तभी संभव हो पाया है जब आपने एक मजबूत और पूर्ण बहुमत वाली सरकार को पूर्ण बहुमत देकर बिठाया.

8. आपके आशीर्वाद से आज देश प्रगति कर रहा है
2014 में आपने दिल्ली में पूर्ण बहुमत वाली एक मजबूत सरकार के लिए पूरा समर्थन दिया था. आपने प्रधानसेवक पर भरोसा किया और परिणाम आपके सामने है. आपके आशीर्वाद से आज देश की प्रगति की गति बहुत तेज हो गई है.

9. किसने सोचा था कि आसानी से गैस मिलने लगेगी
2014 में अगर कोई कहता कि गरीब को इतनी आसानी से गैस मिलने लगेगी, तो भी कोई विश्वास नहीं करता. 2014 से पहले अगर कोई कहता कि गरीब का इतनी आसानी से बैंक में खाता खुलने लगेगा, उसमें हजारों करोड़ रुपए जमा हो जाएंगे, तो ये भी कोई विश्वास नहीं करता.

10. हमारी सरकार ने सबका साथ सबका विकास किया
ये पहली सरकार है जिसने हर उस व्यक्ति के लिए सोचा है जिसको कांग्रेस और उसके साथियों के राज में भुला दिया गया था. किसानों के खाते में सीधे पैसे जमा हो रहे हैं. मजदूरों के लिए 60 वर्ष बाद 3 हजार रुपए नियमित पेंशन का इंतजाम किया गया है.

ये भी पढ़ें:

इलाहाबाद सीट से समाजवादी पार्टी ने राजेंद्र सिंह पटेल को दिया टिकट

संभल: मोटी बीबी नहीं थी पसंद, भरी पंचायत में बोला तीन तलाक...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
First published: April 20, 2019, 11:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...