होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

बरेली: हिन्दू युवती ने लगाया शादी के नाम पर यौन शोषण का आरोप, बोली- 'लव जिहाद' है तारिक का मकसद

बरेली: हिन्दू युवती ने लगाया शादी के नाम पर यौन शोषण का आरोप, बोली- 'लव जिहाद' है तारिक का मकसद

'इंडिया अगेंस्ट लव जिहाद कानून' नामक कार्यक्रम रविवार दोपहर 12 बजे आयोजित होना था, जिसमें अंतर-धार्मिक विवाह करने वाले जोड़े अपनी-अपनी कहानियां सुनाने वाले थे (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

'इंडिया अगेंस्ट लव जिहाद कानून' नामक कार्यक्रम रविवार दोपहर 12 बजे आयोजित होना था, जिसमें अंतर-धार्मिक विवाह करने वाले जोड़े अपनी-अपनी कहानियां सुनाने वाले थे (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Law against Love Jihad: पीड़‍िता की श‍िकायत पर आरोपी ताह‍िर हुसैन, उसकी मां, भाई व एक अन्‍य के ख‍िलाफ र‍िपोर्ट दर्ज. पीड़ित युवती ने पेट पर लात मारकर गर्भ गिराने का आरोप लगाया.

बरेली. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) की कैबिनेट द्वारा पिछले दिनों 'लव जिहाद' (Love Jihad) के खिलाफ कानून पास कर दिया है. इसी कड़ी में बरेली में एक बार फिर 'लव जेहाद' का सनसनीखेज का मामला सामने आया है. जहां ताह‍िर हुसैन नामक शख्‍स पर आरोप है कि एक हिन्दू युवती का शादी के नाम पर यौन शोषण क‍िया. युवती ज‍ब गर्भवती हो गई तो शादी से इंकार करते हुए 'लव ज‍िहाद' की साज‍िश का खुलासा करते हुए उसके पेट में लात मारकर उसका दो माह का गर्भ ग‍िरा द‍िया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को जेल भेज दिया है.

प्रेम के नाम पर धोखे का शिकार हुई युवती ने बताया क‍ि वह प्राइवेट नौकरी करती है. इसी दौरान परतापुर न‍िवासी ताह‍िर हुसैन के करीब‍ हो गई. युवती का आरोप है कि ताहिर शादी का बहाना कर उसका यौन शोषण करता रहा. इतना ही नहीं मंद‍िर में ले जाकर उसकी मांग भी भर दी. इसके बाद वह पीड़िता को पत्‍नी बनाकर अपने साथ रखने लगा और उसे पहले अपना नाम कुणाल शर्मा बताया. कुणाल के नाम से ही जालसाज ने अपना एक फर्जी फेसबुक अकाउंट भी बना रखा था. लेकिन बाद में शादी का दबाव बनाते समय उसने अपना नाम ताहिर हुसैन बताया.

UP: भागे-भागे घूम रहे IPS अफसर मणिलाल पाटीदार पर इनाम, भगोड़ा घोषित

इस दौरान युवती गर्भवती भी हो गई. गर्भवती होने पर युवती ने शादी का रज‍िस्‍ट्रेशन कराने को कहा तो आरोपी ताह‍िर हुसैन टाल-मटौल करने लगा. बीती 20 नवंबर को जब गर्भवती होने की बात पीड़‍िता ने ताह‍िर के घरवालों को बताई तो वे आग-बबूला हो गए. आरोप है कि युवती के साथ ताह‍िर की मां, भाई व अन्‍य लोगों ने उससे मारपीट की. पेट में लात मारकर पेट में पल रहा उसका दो माह का गर्भ ग‍िरा द‍िया. युवती का आरोप है कि ताह‍िर और उसके घरवालों ने उससे कहा क‍ि 'लव ज‍िहाद' ही हमारा मकसद है. पेट में पल रहा बच्‍चा ग‍िरने के बाद अब तेरे पास कोई सबूत नहीं बचा है. हम इसी में व‍िश्‍वास रखते हैं.

मुख्य आरोपी ताहिर गिरफ्तार- एसपी सिटी
पीड़‍िता का आरोप है क‍ि शादी का झांसा देकर आरोपी ताह‍िर ने उसका बलात्‍कार क‍िया और लव ज‍िहाद की घटना को अंजाम द‍िया. उधर, एसपी सिटी रविन्द्र सिंह ने बताया क‍ि पीड़‍िता की श‍िकायत पर आरोपी ताह‍िर, उसकी मां, भाई व एक अन्‍य के ख‍िलाफ र‍िपोर्ट दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं एसपी सिटी की मानें तो इसमें 'लव जिहाद' का मामला नहीं बनता क्योंकि यह 27 तारीख को मामला दर्ज हुआ है. इसमें पुलिस ने ताहिर और अन्य को मामूली धाराओं का आरोपी माना है, फिलहाल ताहिर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Bareilly police, CM Yogi, Law against Love Jihad, Love jihad, Up crime news, UP police, Yogi government

अगली ख़बर