लाइव टीवी

पत्नी के प्रेमी को न लौटाना पड़े उधार इसलिए रचा अपने अपहरण का ड्रामा, गिरफ्तार

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 17, 2019, 12:51 PM IST
पत्नी के प्रेमी को न लौटाना पड़े उधार इसलिए रचा अपने अपहरण का ड्रामा, गिरफ्तार
शराबी युवक ने कंट्रोल रूम में फोन कर दी थी सूचना (सांकेतिक तस्वीर)

मुकेश ने बताया कि उसने चार अगस्त को जसवंत से सात हजार रुपए उधार लिए थे. जोकि कई बार मांगने के बावजूद भी उसने नहीं लौटाए.

  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में पत्नी के प्रेमी को फंसाने और उसकी उधारी (Debt) हड़पने के लिए पति ने अपने अपहरण (Kidnap) का ड्रामा रचा. यही नहीं आरोपी पति, दिल्ली (Delhi) में जाकर छिप गया जहां से वो फिरौती के नाम पर परिवारवालों से पांच लाख रुपए की मांग करते हुए मैसेज भेजने लगा. पुलिस ने अपहरण का ड्रामा रचने के आरोप में जालसाज़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एक निजी अस्पताल में खुद को कर्मचारी बताने वाला पीलीभीत निवासी मुकेश जोगी, दिल्ली के नवादा में अपनी पत्नी सरस्वती के साथ रहता है. उन्होंने बताया कि बीते 13 सितंबर को उसने अपने परिवारवालों को मैसेज भेजा कि उसका अपहरण हो गया है. उसने अपने साले के साले जसवंत का नाम लेते हुए उनसे पांच लाख रुपए की फिरौती देने मांग की.

परिजनों ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस को जांच में मुकेश की लोकेशन दिल्ली में मिली. दो दिन बाद जैसे ही आरोपी मुकेश अपने घर पीलीभीत के लिए निकला पुलिस ने तत्काल उसे सैटेलाइट चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी पत्नी सरस्वती और भमोरा निवासी जसवंत के बीच शादी से पहले प्रेम संबंध था. इस वजह से वो जसवंत से रंजिश मानने लगा था.

रुपये नहीं लौटाने और रंजिश में फंसाने के लिए अपहरण का ड्रामा रचा 

मुकेश ने बताया कि उसने चार अगस्त को जसवंत से 7000 रुपए उधार लिए थे. जो कि कई बार मांगने के बावजूद भी उसने नहीं लौटाए. दरअसल मुकेश कुछ काम नहीं करता था. उसने अपने घरवालों से झूठ बता रखा था कि वो मेडिसिटी में ओटी टेक्निशियन है. पुलिस के मुताबिक रुपये नहीं लौटाने और रंजिश में जसवंत को फंसाने के लिए उसने अपहरण का ड्रामा रचा था.

पुलिस ने अपहरण का पर्दाफाश कर आरोपी मुकेश को धोखाधड़ी के आरोप में जेल भेज दिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने पिछले सप्ताह एक फिल्म देखी थी. फिल्म से उसे दिमाग में खुद का अपहरण करवा लेने का आइडिया आया था. इस वजह से वो खुद दिल्ली में छिप गया और जसवंत के नाम से फिरौती के मैसेज भेजता रहा.

(रिपोर्ट- हरीश शर्मा)
Loading...

ये भी पढ़ें:

नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया एक लाख का इनामी

 UPPSC-2017 के इंटरव्यू में पूछा- बताओ आजम खान पर कितने केस हैं?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...