लाइव टीवी

Air Strike: PoK में हमले के लिए मिराज ने बरेली के त्रिशूल एयरबेस से भरी थी उड़ान

News18 Uttarakhand
Updated: February 27, 2019, 2:35 PM IST

एयर स्ट्राइक में आतंकी ठिकानों पर हमला करने वाले मिराज फाइटर प्लेन ने बरेली के त्रिशूल एयरबेस से ही उड़ान भरी थी.

  • Share this:
पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है. इस एयर स्ट्राइक में आतंकी ठिकानों पर हमला करने वाले मिराज फाइटर प्लेन ने बरेली के त्रिशूल एयरबेस से ही उड़ान भरी थी. हाई अलर्ट के बाद वायु सेना के एयरबेस से देर रात के बाद मिराज पाक सीमा की ओर रवाना हुए.

सूत्र बताते हैं कि मिराज फाइटर प्लेन ग्वालियर से लाने के बाद उन्हें उड़ान के लिए तैयार किया गया. आसपास के रिहायशी इलाकों के लोगों ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि देर रात कुछ फाइटर प्लेन उड़कर एयरबेस पहुंचे थे. यहां से देर रात में हवाई जहाजों की आवाज लगातार आ रही थी लेकिन जब सुबह ऊठकर जब टीवी चैनलों पर ख़बर देखी तो समझ आ गया कि बरेली के लड़ाकू विमानों ने आतंकी संगठनों पर हमला बोला है.

पुलवामा बदले पर शहीद की मां का इमरान खान को भावुक संदेश, कहा- कोई निर्दोष बच्चा न मरे

सेना के इस जवाब से हर हिंदुस्तानी को गर्व महसूस हो रहा है. गौरतलब है कि त्रिशूल देश के प्रमुख एयरबेस में शुमार है और यहां सुखोई की सबसे उन्नत एसयू-30 का होम बेस है. फिलहाल आतंकी हमले के बाद बरेली के त्रिशूल एयरबेस की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

(हरीश शर्मा की रिपोर्ट)

पाकिस्‍तानी सेना का दावा, भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए, एक पायलट गिरफ्तार 

पुलवामा बदले पर बाबरी मस्जिद के पैरोकार बोले- पीएम मोदी का कदम काबिले तारीफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...