लाइव टीवी

वर्षों बाद खत्म हुई बरेली के 'झुमके' की तलाश, आखिरकार वो मिल ही गया...!
Bareilly News in Hindi

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 9, 2020, 10:55 AM IST
वर्षों बाद खत्म हुई बरेली के 'झुमके' की तलाश, आखिरकार वो मिल ही गया...!
सालों बाद खत्म हुई बरेली के 'झुमके' की तलाश.

बरेली विकास प्राधिकरण के सहयोग से एनएच-24 के जीरो प्वाइंट पर झुमका तिराहा बनाया गया है. यहां एक विशाल झुमका लगाया गया है.

  • Share this:
बरेली. वर्षों पहले आई फिल्म 'मेरा साया' का गाना 'झुमका गिरा रे...' तो आपको याद ही होगा! इस सुपरहिट गाने से बरेली जिले का नाम लोगों की जुबां पर छा गया था. इस गाने में बरेली (Bareilly) के जिस झुमके (Jhumka) की तलाश हो रही थी, वो तलाश अब खत्म हो गई है. बरेली में एनएच-24 के जीरो प्वाइंट पर झुमका तिराहा बनाया गया है. इस तिराहे पर एक विशाल झुमका लगाया गया है. शनिवार (8 फरवरी) शाम को केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने इस झुमके तिराहे का लोकार्पण किया. महिलाओं की सुंदरता में चार चांद लगाने वाला झुमका अब बरेली की शान बढ़ा रहा है.

बरेली विकास प्राधिकरण के सहयोग से बरेली में एनएच-24 पर जीरो प्वाइंट पर झुमका तिराहा बनाया गया है, जहां एक विशाल झुमका लगाया गया है. बता दें कि झुमका लगाने की शुरुआत फिल्म 'मेरा साया' के गाना 'झुमका गिरा रे...' के सिल्वर जुबली यानी की 50 साल पूरे होने पर की गई थी.

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने किया झुमके का लोकार्पण
केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने किया झुमके तिराहे का लोकार्पण.


प्राधिकरण की योजना थी की यह फिल्म अभिनेत्री साधना के लिए श्रद्धांजलि भी होगी, लेकिन झुमका लगाने में आने वाली लागत की वजह से यह नहीं हो सका था. दरअसल, बीडीए के पास इतना पैसा नहीं था. झुमका लगाने के लिए बरेली के लोगों से सहयोग मांगा गया. इसके बाद बीडीए के सहयोग से आखिरकार झुमका लगकर तैयार हो गया.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में बनेगी भाजपा की सरकार, CAA और NRC का नहीं पड़ेगा असर: मंत्री डॉ महेन्द्र सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 10:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर