लड़की का आरोप- हिंदू बनकर प्रेम में फंसाया, जबरन धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में एक बार फिर कथित लव जेहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. एक लड़की का आरोप है कि उसे जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाकर निकाह करवा दिया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 9:01 AM IST
लड़की का आरोप- हिंदू बनकर प्रेम में फंसाया, जबरन धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह
बरेली में सामने आया लव जेहाद का मामला. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 9, 2019, 9:01 AM IST
उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में एक बार फिर कथित लव जेहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है. मामला लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का है. इतना ही नहीं निकाह के बाद आरोपी युवक ने उसकी जिंदगी नर्क बनाकर रख दी और यातनाएं देने लगा. पीड़ित लड़की ने थाने में मीडिया को आपबीती बताई. पीड़ित युवती ने बताया कि उसे मोहम्मद अजहर ने हिंदू बन अपने प्रेम जाल में फंसाया. फिर उसका एमएमएस बनाकर ब्लैक मेल किया और उससे जबरन इस्लाम कबूल करवाकर निकाह कर लिया.

दोस्तों के साथ सोने का बनाता था दबाव
पीड़िता ने बताया कि निकाह के बाद मोहम्मद अजहर उसे अपने घर ले गया जहां उसकी जिंदगी नर्क से भी बदतर बनाकर रख दी. पीड़िता का आरोप है कि उसका पति उसे बेल्ट से पीटता था. कई बार उसे काफी चोट भी आई. पीड़िता ने कहा कि उसके धोखेबाज पति ने उसका एमएमएस बना लिया था और वह उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता रहता था. इतना ही नहीं वह उसे अपने दोस्तों के साथ सोने का दबाव बनाता था और मना करने पर उसके साथ मारपीट करता था.

अजहर और उसके चार अन्य साथियों पर केस दर्ज

वहीं इस मामले में सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने बताया की बारादरी थाना क्षेत्र के जगतपुर निवासी मोहम्मद अजहर ने शादी का झांसा देकर दूसरे धर्म की लड़की जो निगोही जिला शाहजहांपुर की रहने वाली है को उसकी जाति, धर्म का बताकर शारीरिक संबंध बनाए. फिर शारीरिक संबंध बनाने की वीडियो क्लिप बना ली. इसी वीडियो क्लिप के आधार पर ब्लैकमेल कर लड़की का धर्म परिवर्तन करवाकर अजहर ने उसके साथ निकाह कर लिया. इस मामले में अजहर और उसके चार अन्य साथियों रिक्की, विक्की, जीशान व एक अन्य के विरुद्ध थाना बारादरी में धारा-323, 506 और 376डी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि कथित तौर पर लव जेहाद से जुड़ा यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं.

(रिपोर्ट - हरीश शर्मा) 

ये भी पढ़ें - 
Loading...

ऑनर किलिंग: बहन को गोलगप्पा खिलाने ले गया था भाई, दोस्त के साथ मिलकर कर दी हत्या
ओडिशा: ट्रक में रखकर ले जा रहा था JCB, 86,500 रुपये का कटा चालान 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 5:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...