बरेली: 4 साल के मासूम की रेप और हत्या के आरोपी युवक की लोगों ने की पीट-पीटकर हत्या

बरेली में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है
बरेली में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है

बरेली (Bareilly) के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि प्रेमपाल ने जुलाई में अलीगंज क्षेत्र से 4 बरस के मासूम बच्चे का अपहरण किया था. इसके बाद उसने कुकर्म के बाद बच्चे की हत्या कर दी थी. प्रेमपाल की हत्या में दो लोगों को पकड़ा गया है. पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 2:11 PM IST
  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में मॉब लीचिंग (Mob Lynching) का मामला सामने आया है. यहां एक मासूम के साथ रेप और उसकी हत्या (Rape and Murder) के आरोपी को लोगों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. आरोपी युवक लंबे समय से फरार चल रहा था और जब पब्लिक ने उसे खुलेआम घूमते देखा तो लोगों के सब्र का बांध टूट गया और भीड़ ने उसे बेरहमी से पीट-पीट कर मार डाला. बरेली पुलिस ने आरोपी प्रेमपाल पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था. बता दें कि आंवला थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले भी ग्रामीणों ने चोरी के शक में एक युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. उस घटना से भी सबक न लेते हुए पुलिस ने आज फिर लापरवाही बरती, जिस कारण प्रेमपाल की मौत हो गई.

पुलिस की तरफ से जारी इस पोस्टर में 25 हजार का इनामी हत्यारोपी प्रेमपाल पिछले कई महीनों से फरार चल रहा था. आरोपी प्रेमपाल बुधवार को आंवला इलाके के गांव तुमड़िया खरगपुर के पास घूमता दिखाई दिया. इस दौरान मारे गए बच्चे के परिवार के कुछ लोंगों ने गांववालों के साथ पकड़ लिया. भीड़ ने प्रेमपाल को पीटकर लहूलुहान कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रेमपाल को अस्पताल भेजा. बरेली अस्पताल लाते समय उसकी मौत हो गई.

हत्या के बाद परिजन नहीं पहुंचे थाने
प्रेमपाल थाना बिशारतगंज के गांव महतिया डांडी का रहने वाला था. प्रेमपाल की करतूत से घर वाले भी काफी नाराज थे. यही वजह है कि उसकी हत्या की सूचना मिलने के बावजूद प्रेमपाल के परिजन किसी तरह की कार्रवाई के लिए थाने नहीं गए. पुलिस ने स्थानीय चौकीदार की तहरीर पर 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. मामले में दोनों नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
bareilly moblynching1
प्रेमपाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जारी किया था पोस्टर




बच्चे के पिता ओर चाचा को पुलिस ने किया गिरफ्तार
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि प्रेमपाल ने जुलाई में अलीगंज क्षेत्र से 4 बरस के मासूम बच्चे का अपहरण किया था. इसके बाद उसने कुकर्म के बाद बच्चे की हत्या कर दी थी. उसके खिलाफ थाना अलीगंज में अपहरण, दुष्कर्म, सबूत नष्ट करने और पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई थी. वारदात के बाद से ही वह फरार चल रहा था. पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. प्रेमपाल की हत्या में दो लोगों को पकड़ा गया है. पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है. जानकारी के अनुसार जिन दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उसमें बच्चे को पिता और चाचा शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज