• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BAREILLY MAN THREATENED TO EXODUS FROM VILLAGE AFTER FATWA BANNED FOOD AND WATER AFTER COLD DRINK CONTROVERSY BAREILLY POLICE LODGED FIR UPAS

कोल्ड ड्रिंक के विवाद के बाद फतवा जारी कर बंद किया हुक्का-पानी, युवक ने दी पलायन की धमकी, FIR

बरेली में बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के परसौना गांव के इकराम सिंह ने गांव पलायन की धमकी दी है.

Bareilly News: हिन्दू संगठनों ने गांव में महापंचायत की धमकी दी है, जिसके बाद पुलिस ने दूसरे समुदाय के 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए एहतियातन गांव में फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) खरीदने के विवाद में एक शख्स का एक समुदाय के लोगों ने हुक्का पानी बंद कर दिया है. आरोप यह भी है कि दबंगों ने उसे गांव छोड़कर जाने की धमकी दी है और धर्म परिवर्तन (Conversion) करने की भी धमकी दी गई. परेशान इकराम सिंह ने गांव से पलायन करने की सूचना पुलिस को दी है. मामले में हिन्दू संगठनों ने गांव में महापंचायत की धमकी दी है, जिसके बाद पुलिस ने दूसरे समुदाय के 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए एहतियातन गांव में फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

मामला बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के परसौना गांव का है. आरोप है कि यहां लोगों ने गांव के इकलौते हिन्दू परिवार इकराम सिंह का जीना मुश्किल कर दिया है. इकराम सिंह का आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोग उसे परेशान करते हैं. उनके खिलाफ फतवा जारी कर उनका हुक्का पानी बंद कर दिया गया है. इतना ही नहीं उनके घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं और बच्चों को दूध पिलाने की भी दिक्कत हो रही है क्योंकि गांववालों ने उन्हें दूध और सब्जियां बेचने से भी इंकार कर दिया है.

धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप

इकराम सिंह का आरोप है कि लोग उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं और उनके घर जलाने की भी धमकी दी गई है. इतना ही नहीं झूठे केस में फंसाकर उनके भाई को जेल तक भिजवा दिया गया. जिसके बाद इकराम सिंह ने गांव से पलायन करने की ठानी है. उधर पलायन की खबर जैसे ही हिंदू संगठनों को लगी तो हड़कंप मच गया. हिंदू संगठनों के गांव में महापंचायत की धमकी के बाद पुलिस ने इकराम सिंह की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली है.



परेशान इकराम सिंह पलायन की सोच रहा

इकराम का कहना है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने उसके घर पर ईट-पत्थर फेंके और उसका घर जलाने की धमकी दी गई परेशान होकर इकराम सिंह अब गांव से पलायन के बारे में सोच रहे हैं.

3 के खिलाफ एफआईआर, तीनों फरार

मामला तूल पकड़ता देख सीओ थर्ड ने गांव में जाकर मामले की जांच की और उसके बाद दूसरे समुदाय के 3 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि दूसरे समुदाय के तीन लोगों के खिलाफ इकराम सिंह की तहरीर पर एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम को लगा दिया गया है, फिलहाल आरोपी फरार हैं.