लाइव टीवी

चमत्कार: पीपल के पेड़ की जड़ से निकली देवी की मूर्ति, भक्तों की उमड़ी भीड़

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2019, 7:27 PM IST

बरेली के एक गांव नगरिया सतन में एक पीपल के पेड़ की जड़ में देवी की मूर्ति निकली है. पेड़ की जड़ में देवी की मूर्ति निकलने को लोग भगवन का चमत्कार मान रहे हैं.

  • Share this:
बरेली में अनोखा चमत्कार देखने को मिला है. पीपल के एक पेड़ की जड़ में देवी की मूर्ति निकली है. पेड़ की जड़ में देवी की मूर्ति निकलने को लोग भगवन का चमत्कार मान रहे हैं. यह खबर फैलने के बाद वहां पर लोंगो की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है. लोगों ने उस पेड़ की पूजा-अर्चना आरम्भ कर दी है. महिलाएं गीत गाकर चढ़ावा चढ़ाने के साथ मन्नतें मांग रही हैं. बात क्षेत्र में फैली तो देवी दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. ग्रामीणों का कहना है देवी की मूर्ति प्रतिदिन आकार बढ़ा रही है. प्रथम दिन चेहरा दिखाई नहीं दे रहा था. सोमवार को चेहरा साफ दिखाई दे रहा है.

दरअसल मामला जिले के नगरिया सतन गांव की है, जहां ओमवती सुबह-शाम पीपल के पेड़ के सामने दीपक जलाती है. ओमवती ने कहा कि, शाम को वह दीपक जलाने के साथ मिठाई खिलाने आईं तो उन्हें पीपल के पेड़ की जड़ में छोटी सी मूर्ति दिखाई दी. उन्होंने शनि देव द्वारा दर्शन देना समझा और इसकी जानकारी पड़ोसियों को दी.

वहां मौजूद लोगों ने मूर्ति देखी तो किसी की शरारत समझ कर उस मूर्ति को निकालने का प्रयास किया परंतु मूर्ति नहीं निकाल सके. ग्रामीणों ने देवी की कृपा समझकर प्रसन्नता जाहिर की. गांव की महिलाएं देवी के गीत गाने लगी और पुरुष जागरण करने लगे.  (रिपोर्ट-हरीश शर्मा)

ये भी पढ़ें: नारियल की खोल से देवी मां की मूर्तियां बनाती हैं निर्मला भट्ट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2019, 5:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...