अपना शहर चुनें

States

भैंस चोरी में रंगे हाथ पकड़ा गया शख्स मॉब लिंचिंग का शिकार, अस्पताल में तोड़ा दम

अस्पताल में भर्ती शख्स ने अब दम तोड़ दिया है. (फाइल फोटो)
अस्पताल में भर्ती शख्स ने अब दम तोड़ दिया है. (फाइल फोटो)

मुजम्मिल की मौत के बाद गैर इरादतन हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. गिरफ्तार चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश (Utar Pradesh) में इन दिनों भीड़ हिंसा (Mob Lynching) की घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है. ताजा मामला बरेली (Bareilly) के भोजीपुरा का है. यहां रंगे हाथ पकड़े गए भैंस चोर को भीड़ ने लाठी डंडो से पीट-पीट कर मार डाला. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दरअसल भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव पैगा निवासी भूपराम ने अपनी भैंस गुरुवार सुबह आठ बजे जंगल में कब्रिस्तान के पास खूंटा गाड़ कर चरने के लिए बांधी थी. जब वो सुबह 10 बजे उसे पानी पिलाने पहुंचा तो वहां भैंस नहीं थी. भैंस के ताजा पैरों के निशान देखकर भूपराम और उसके परिवार के लोग पीछे-पीछे गये. उन्होंने नवाबगंज के गांव मुझैना के ईंट भट्ठा के पास तीन चोरों को भैंस को ले जाते देखा. उन्होंने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन दो चोर फरार होने में कामयाब रहे.

पिटाई के बाद कोमा में चला गया था शख्स

भूपराम ने अपने परिजनों की मदद से मुजम्मिल नाम के एक आरोपी को पकड़ लिया. पकड़ा गया मुजम्मिल भोजीपुरा के ही गांव रुपपुर का रहने वाला था. आक्रोशित ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. बाद में उसे ग्रामीणों ने गंभीर हालत में भोजीपुरा सीएचसी पर भर्ती कराया. लेकिन हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल को रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में उसकी स्थिति बिगड़ने पर उसे बीते 16 अगस्त को एसआरएमएस के लिए रेफर किया गया. तत्कालीन एसएसपी के आदेश पर भोजीपुरा पुलिस अपने खर्चे पर आरोपी युवक का उपचार करवा रही थी. हालांकि भर्ती करवाए जाने के बाद से वो कोमा में था. लेकिन बुधवार रात मुजम्मिल की मौत हो गई.



पिटाई करने वाले चार आरोपी भेजे गए जेल
मृतक के भाई निजाकत अली की तहरीर पर पुलिस ने भैंस मालिक सहित चार के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने अब इनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धाराओं में बढ़ोतरी कर दी है. एसपी ग्रामीण बरेली डॉ संसार सिंह ने बताया कि नामजद आरोपी भूपराम, कमलेश कुमार, जमुना प्रसाद और धर्मपाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

bareilly sp
बरेली एसपी ग्रामीण बरेली डॉ संसार सिंह ने बताया कि चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.


गैर इरादतन हत्या की धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

एसपी ग्रामीण ने कहा कि कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है. हमने भैंस मालिक की ओर से चोरी का मुकदमा दर्ज किया था और भैंस चोरी मे नामजद मुजम्मिल के भाई की ओर से मारपीट के आरोपी भैंस मालिक और उसके तीन अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. मुजम्मिल की मौत के बाद गैर इरादतन हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. गिरफ्तार चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज