बरेली में दिल्ली पुलिस की टीम को बच्चा चोर समझकर भीड़ ने की पिटाई

बरेली के भोजीपुरा के भूड़ा गांव में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम दहेज उत्पीड़न के एक केस में समन तामील कराने पहुंची थी. उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के वेलकम थाने की ये टीम सादे कपड़ों में थी. इस दौरान अफवाह फैल गई कि ये बच्चा चोर गैंग हैं.

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 1:21 PM IST
बरेली में दिल्ली पुलिस की टीम को बच्चा चोर समझकर भीड़ ने की पिटाई
बरेली में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह में दिल्ली पुलिस की टीम की ग्रामीणों ने कर दी पिटाई
HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 30, 2019, 1:21 PM IST
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बच्चा चोर गिरोह (Child lifter gang) समझकर भीड़ द्वारा पिटाई की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. मामले में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (UP DGP) की तरफ से अफवाह फैलाने वालों और हिंसा करने वालों पर रासुका लगाने का भी आदेश जारी किया है. लेकिन मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इसी क्रम में अब बरेली में दिल्ली पुलिस की पिटाई की खबर आ रही हैं.

बरेली के भोजीपुरा के भूड़ा गांव में दिल्ली पुलिस टीम पहुंची थी. दरअसल दहेज उत्पीड़न के एक केस में दिल्ली पुलिस की टीम समन तामील कराने पहुंची थी. उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के वेलकम थाने की ये टीम सादे कपड़ों में थी. इस दौरान अफवाह फैल गई कि ये बच्चा चोर गैंग हैं. इसके बाद भीड़ ने दिल्ली पुलिस की टीम को घेर लिया और पिटाई कर दी. मौके पर पहुंची लोकल पुलिस ने किसी तरह टीम को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया.

Delhi police1
बरेली में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह में दिल्ली पुलिस की टीम की गाड़ी को ग्रामीणों ने घेरा.


उधर उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में बच्चा चोरी के अफवाह में उन्मादी भीड़ की हिंसा को रोकने के लिए पुलिस (Police) भी तमाम तरह के कदम उठा रही है. बेकाबू भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए तीन लाख से ज्यादा वालंटियर्स यूपी पुलिस की मदद कर रह हैं. ये वालंटियर्स व्हाट्सएप से लेकर तमाम सोशल मीडिया पर फैली फेक न्यूज़ की जानकारी पुलिस को मुहैया कराने में जुटे हैं.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक भीड़ हिंसा में तीन लोगों की मौत हुई है. इनमें से दो लोगों की संभल में और एक की मौत मेरठ में हुई है. कार्रवाई की बात करें तो पुलिस ने अफवाह और हिंसा के मामले में 32 मुकदमे अब तक दर्ज किए हैं, जिनमें 106 लोगों को गिरफ्तार किया है. राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों और हिंसा करने वालों पर रासुका लगाने को कहा है. साथ ही प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को बीट पुलिसिंग और सोशल मीडिया पर निगरानी के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:

UP में बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ हिंसा जारी, अब तक 3 की मौत, दर्जनों घायल, 106 लोग गिरफ्तार
Loading...

बच्चा चोरी की अफवाह को रोकने के लिए वालंटियर्स कर रहे मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...