• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • वेश्याओं, भिखारियों से भी टैक्स वसूली करेगी यूपी की ये नगर पालिका, फरमान जारी

वेश्याओं, भिखारियों से भी टैक्स वसूली करेगी यूपी की ये नगर पालिका, फरमान जारी

चेतना सोसायटी की अध्यक्ष बीएन अग्रवाल ने कहा कि वेश्यावृति और भीख मांगना दोनों कानून अपराध है. टैक्स वसूलकर क्या वेश्यावृति और भीख मांगने को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा? जब दोनों ही कार्य अपराध की श्रेणी में आते है तो नगर पालिका परिषद ने ये प्रस्ताव कैसे पास कर दिया है.

  • Share this:
    देश में वेश्यावृति और भीख मांगना भले ही अपराध है लेकिन योगी ‘राज’ में अब वेश्याओं और भिखारियों से टैक्स वसूला जाएगा. फरीदपुर नगर पालिका परिषद ने इसे अपनी आय का जरिया बनाने का निर्णय लिया है. फरीदपुर नगर पालिका में यह प्रस्ताव पास किया गया है. अब नगर पालिका वेश्याओं और भिखारियों से भी टैक्स की वसूली करेगी.

    बरेली के नेशनल हाइवे 24 पर स्थित फरीदपुर नगर पालिका परिषद का यह फरमान इन दिनों सुर्खियों में है. नगर पालिका परिषद ने जिन 62 बिन्दुओं को 'केयरिंग चार्ज' के दायरे में रखा है, उनमें वेश्यावृति और भिखारी भी शामिल हैं.

    फरीदपुर नगर पालिका परिषद की चेयरमैन पूनम गुप्ता ने बताया, “नगर पालिका परिषद अपनी आय को बढ़ाना चाहती है, ताकि उस पैसे को शहर के विकास में लगाया जा सके. यह प्रस्ताव अभी पास हुआ है. इस पर आपत्तियां मांगी है, अगर किसी को आपत्ति होगी तो इसमें सुधार किया जाएगा. हम वहीं कार्य करेंगे जो पब्लिक की इच्छा होगी.”


    वेश्याओं और भिखारियों से 'केयरिंग चार्ज' वसूलने के प्रस्ताव पर सामाजिक संस्था चेतना समिति ने आपत्ति जताई है. समिति का कहना है की ये पूरी प्रक्रिया ही गलत है. समिति का कहना है कि बिना बोर्ड में पास कराए केयरिंग चार्ज लगाने का प्रस्ताव कैसे पास कर दिया गया. फरीदपुर नगर पालिका परिषद ने सभी 62 बिन्दुओं का विज्ञापन अख़बार में प्रकाशित करवाकर आपत्ति मांगी है. प्रस्ताव में भीख मांगने वालों से पांच सौ रुपये टैक्स और वेश्याओं से दो हजार रुपये प्रतिदिन टैक्स वसूला जाएगा.

    चेतना सोसायटी की अध्यक्ष बीएन अग्रवाल ने कहा कि वेश्यावृति और भीख मांगना दोनों कानून अपराध है. टैक्स वसूलकर क्या वेश्यावृति और भीख मांगने को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा? जब दोनों ही कार्य अपराध की श्रेणी में आते है तो नगर पालिका परिषद ने ये प्रस्ताव कैसे पास कर दिया है. जबकि सरकार चाहती है कि देश से वेश्यावृति और भीख मांगने की प्रथा को जड़ से खत्म कर दिया जाए.

    (रिपोर्ट- हरीश शर्मा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज