लाइव टीवी

हत्या आरोपी 19 साल से पुलिस में कर रहा था नौकरी, उम्र कैद की सजा मिलने पर हुआ खुलासा
Dehradun News in Hindi

भाषा
Updated: February 3, 2020, 11:06 PM IST
हत्या आरोपी 19 साल से पुलिस में कर रहा था नौकरी, उम्र कैद की सजा मिलने पर हुआ खुलासा
वह वर्ष 2001 में बरेली के अभयपुर थाना कैंट का मुकेश कुमार उत्तराखंड पुलिस में भर्ती हुआ था. (प्रतीकात्मक फोटो)

अब इस सिपाही के खिलाफ पंतनगर पुलिस थाने में ऊधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात वरिष्ठ लिपिक जोध सिंह तोमक्याल ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

  • Share this:
रूद्रपुर. उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर (Udham Singh Nagar) में हत्या का एक आरोपी न केवल राज्य पुलिस में भर्ती हो गया, बल्कि वह 19 साल तक राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात भी रहा. वर्तमान में यह सिपाही अल्मोड़ा जिले (Almora District) में तैनात है. इस सिपाही को जब उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) जिले की एक अदालत ने उम्र कैद की सज़ा सुनाई, तब पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

अब इस सिपाही के खिलाफ पंतनगर पुलिस थाने में ऊधम सिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात वरिष्ठ लिपिक जोध सिंह तोमक्याल ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2001 में बरेली के अभयपुर थाना कैंट का मुकेश कुमार उत्तराखंड पुलिस में भर्ती हुआ था. हाल में नरेश कुमार नामक व्यक्ति ने एसएसपी अल्मोड़ा को जानकारी दी कि मुकेश कुमार 1997 में बरेली में हुई एक हत्या में आरोपी रहा है और इस मामले में वहां की एक अदालत ने उसे पांच अन्य के साथ उम्रकैद की सजा सुनाई है. तब जाकर मामले का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें- 

Budget 2020: रेल बजट ने उत्तराखंड वासियों को किया निराश, धरी रह गई लोगों की आस

सरकारी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का व्यापक असर... देहरादून से अल्मोड़ा तक बैंककर्मियों का प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 11:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर