कांवड़ लाने वाले मुस्लिम युवक का हुक्का-पानी बंद, नहीं पढ़ने दी गई नमाज

उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में एक मुस्लिम युवक को हरिद्वार (Haridwar) से कांवड़ (Kanwad) लाना महंगा पड़ गया है. युवक साबिर हुसैन का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सामाजिक बहिष्कार कर दिया है.

HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 5:50 PM IST
कांवड़ लाने वाले मुस्लिम युवक का हुक्का-पानी बंद, नहीं पढ़ने दी गई नमाज
बरेली में कांवड़ लाने वाले साबिर हुसैन का हुक्का-पानी बंद
HARISH SHARMA | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 5:50 PM IST
उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में एक मुस्लिम युवक को हरिद्वार (Haridwar) से कांवड़ (Kanwad) लाना महंगा पड़ गया है. युवक साबिर हुसैन का मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोगों ने सामाजिक बहिष्कार कर दिया है. साबिर हुसैन का कहना है कि उसका हुक्का-पानी बंद कर दिया गया है. यही नहीं साबिर को मुसलमान मानने से भी इनकार कर दिया गया है.  मामला देवरनिया थाना क्षेत्र के दोपहरिया गांव का है. यहां रहने वाले साबिर ने बताया कि उसने हरिद्वार से जल लाकर गांव में बने मंदिर में जलाभिषेक किया था.

आरोप है कि कांवड़ लाने के बाद उसे मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ने दी गई. इसके अलावा उसका हुक्का-पानी भी बंद कर दिया गया है. इसकी गुहार उसने थाने में लगाई लेकिन थानेदार ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की.

Bareilly
युवक द्वारा थाने में दी गई एप्लीकेशन


थाना देवरनिया को 25 अगस्त को दिए गए प्रार्थनापत्र में साबिर हुसैन ने कहा है कि 12 अगस्त को सावन में वह हरिद्वार से कांवड़ अपने गांव लाया था. उसने शिव मंदिर पर जल चढ़ाया और कांवड़ियों का भंडारा भी कराया था. साबिर के अनुसार उसकी कोशिश थी कि हिंदू-मुस्लिम समुदाय मिल-जुल कर रहें और एक-दूसरे के त्यौहार में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. लेकिन गांव में कुछ लोगों- अब्दुल हमीद, अब्दुल हबीब, हनीफ, मोहम्मद असलम, खलील अहमद, मोहम्मद यासीन व इकबाल अहमद आदि लोगों ने उसे बुरा भला कहा. इन लोगों ने गंदी गालियां दीं और हुक्का पानी बंद कर माहौल खराब करने में लगे हैं. मामला सामने आने पर एसपी ग्रामीण डॉ संसार सिंह ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.


ये भी पढ़ें:

BJP MLA की बेटी साक्षी नाम बदलने को क्‍यों हुईं मजबूर?
Loading...

बरेली: गुस्से में आकर दामाद ने चबाई सास की नाक, काटा कान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...