UP: बरेली में धर्म परिवर्तन का मामला, महिला ने मुस्लिम युवक पर लगाया रेप का आरोप

बरेली में सामने आया धर्म परिवर्तन का मामला (File photo)

मामला सामने आने के बाद बरेली (Bareilly) के एसएसपी (SSP) रोहित सिंह सजवान का कहना है कि युवती की लिखित शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

  • Share this:
बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में एक बार फिर धर्म परिवर्तन (Conversion) का मामला सामने आया है. जहां पीलीभीत के युवक ने पहचान छिपाकर पहले युवती से दोस्ती की फिर दुष्कर्म के बाद उसका जबरन धर्मांतरण करवाया और निकाह किया. इतना ही नहीं आरोपी युवक ने युवती को कुछ दिन बाद मारपीट कर घर से निकाल दिया. एडीजी के निर्देश पर बरेली के इज़्ज़तनगर थाने में पीलीभीत के युवक समेत 4 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

इज़्ज़तनगर थाना क्षेत्र निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि 5 साल पहले पीलीभीत के एक युवक ने फेसबुक पर अपनी पहचान छिपाकर दोस्ती की, फिर वो उसे शादी का झांसा देकर पीलीभीत अपने घर ले गया जहां घर में बंद करके उसके साथ रेप किया और उसका वीडियो बना लिया. आरोपी अफजाल ने युवती का अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी और फिर उसके साथ निकाह कर युवती का धर्म परिवर्तन करा दिया.



UP News: मुनीश्वरनाथ भंडारी होंगे इलाहाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, 26 जून को संभालेंगे कार्यभार

युवती के मुताबिक फेसबुक से आरोपी ने उसका नंबर ले लिया था और उसी नंबर पर फोन करके उसने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. इज़्ज़तनगर थाने में पीड़िता की तहरीर पर अफजाल और उसके परिवार के 3 लोगो पर एफआईआर दर्ज की गई है. मामला सामने आने के बाद बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि युवती की लिखित शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.