नेपाली हाथियों का बरेली में आतंक, वनरक्षक को उतारा मौत के घाट

हेमंत को टीम के साथ हाथियों को रेस्क्यू के लिए भेजा गया था. तभी एक हाथी ने उनके ऊपर हमला कर दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:10 PM IST
नेपाली हाथियों का बरेली में आतंक, वनरक्षक को उतारा मौत के घाट
हाथियों का तांडव
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 10:10 PM IST
उत्तर प्रदेश के बरेली में इन दिनों नेपाल के हाथियों ने आतंक मचा रखा है. बुधवार को हाथियों ने एक वनरक्षक को मौत के घाट उतार दिया. हाथियों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत है तो वहीं वनरक्षक की मौत से वन विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है. मृत वनरक्षक की पहचान हेमंत के रूप में हुई है.

इलाज के लिए वनरक्षक को मेडिकल कॉलेज लाया गया

जानकारी के मुताबिक, हेमंत को टीम के साथ हाथियों को रेस्क्यू के लिए भेजा गया था. कहा जा रहा है कि दो हाथी खेत के अंदर झाड़ियों में छिपे हुए थे. वनरक्षक हेमंत जैसे ही झाड़ियों की तरफ गए तो हाथियों ने उन्हें पैरों से कुचल कर घायल कर दिया. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. हेमंत की मौत से जहां एक ओर वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं उनके परिवार में भी मातम पसरा है.

उत्तराखंड के रास्ते बरेली में आए दो हाथी

हेमंत के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. इस मामले में एसडीओ का कहना है नेपाल के दो हाथी इन दिनों उत्तराखंड के रास्ते बरेली में आ गए हैं. बुधवार को ये हाथी शीशगढ़ के जंगलों में पहुंच गए. ग्रामीणों से जब सूचना मिली तो पुलिस के साथ वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया. हाथियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम जंगल में जैसे ही पहुंची तो हाथियों ने उन पर हमला बोल दिया और हेमंत को पैर के नीचे कुचल दिया. इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले बहेड़ी में इन दोनों हाथियों ने ही एक किसान को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद हाथियों को रेस्क्यू करने का जिम्मा वन विभाग को दिया गया था.

रिपोर्ट- हरीश शर्मा
Loading...

ये भी पढ़ें- 

रातभर नाले में पड़ी रही, सुबह फायर ब्रिगेड की टीम ने निकाला

महाराष्ट्र CM फडणवीस एफिडेविट मामले का 23 जुलाई को निस्‍तारण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 8:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...