बरेली में OLX पर बिल्ली बेचने वाले युवक से ठगी, केस दर्ज

पीड़ि‍त आकिब ने बताया कि आरोपी ने गूगल-पे का क्‍यूआर कोड मांगा था. उनके द्वारा कोड देने के बाद उनके अकाउंट से तकरीबन 15 हजार रुपए निकाल लिए गए.

HARISH SHARMA | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 9, 2019, 12:45 PM IST
बरेली में OLX पर बिल्ली बेचने वाले युवक से ठगी, केस दर्ज
'बिल्ली' बेचने वाले युवक से ठगी
HARISH SHARMA | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 9, 2019, 12:45 PM IST
बरेली में मंगलवार को ऑनलाइन ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां ओएलएक्स पर बिल्ली खरीदने आए धोखेबाज ने बिल्ली बेचने वाले को 15 हजार रुपये का चूना लगा दिया. जालसाज ने गूगल QR कोड हासिल करते ही बिल्ली का पेमेंट करने के बजाय उसके खाते से तीन बार में तकरीबन 15 हजार रुपये निकाल लिए गए. पीड़ित युवक ने शहर कोतवाली में ऑनलाइन धोखेबाज के खिलाफ केस दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.

दरअसल, कुतुबखाना सराय खाम सब्जी मंडी के रहने वाले आकिब उल्लाह ने बताया कि उनके पास एक बिल्ली है. उन्होंने बिल्ली बेचने के लिये ओएलएक्स पर पोस्ट किया था. रविवार को उनके पास हैदराबाद से फोन आया. फोन करने वाले युवक ने कहा कि वह बिल्ली खरीदने का इच्छुक हैं. पांच हजार रुपये में बिल्ली का सौदा तय हुआ.

आकिब ने कहा कि वह बरेली से बिल्ली कैसे ले जाएंगे, जिस पर खरीदार ने कहा कि उसका भाई बरेली में रहता है. वह बिल्ली को ले लेगा. आरोपी युवक ने बिल्ली का पेमेंट करने के लिए गूगल-पे का QR कोड पीड़ित आकिब से पूछा. आकिब ने उसे क्यूआर कोड बता दिया. इसके बाद आकिब के खाते से धोखेबाज ने 4999 रुपये निकाल लिए.

मैसेज आने के बाद आकिब ने उसे फोन किया. इस तरह उसने आकिब के बैंक खाते से 14997 रुपये निकाल लिए. इसके बाद उसके मोबाइल नंबर बंद हो गए. धोखाधड़ी की शिकायत उसने एसपी क्राइम से की. एसपी क्राइम के आदेश पर कोतवाली में आईटी एक्ट और धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें:

हिन्दू युवक को कब्रिस्तान में दफनाया, अब तलाशने में जुटी हरदोई पुलिस

टीम इंडिया की जीत के लिए काशी के कोतवाल पहुंचे क्रिकेट प्रेमी
Loading...

मथुरा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ एक लाख का इनामी ओमवीर

यमुना एक्‍सप्रेसवे हादसा: अरीवा की मौत से टूटा परिवार, मां बोलीं- बेटी ने क्यों दिया मौत का सरप्राइज?

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...