बरेली: काली कमाई पर पुलिस की सख्त कार्रवाई, 30 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त कर नीलामी की तैयारी

एडीजी अविनाश चन्द्र ने बताया कि माफियाओं के खिलाफ ये कार्रवाई जारी रहेगी
एडीजी अविनाश चन्द्र ने बताया कि माफियाओं के खिलाफ ये कार्रवाई जारी रहेगी

एडीजी अविनाश चन्द्र ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में 30 करोड़ की अवैध संपत्ति (illegal Properties) को अटैच किया गया है. सट्टा, शराब, पशु तस्करी, नशे की तस्करी करने वालों पर कार्रवाई जारी रहेगी.

  • Share this:
बरेली. एडीजी अविनाश चंद्र के आदेश पर बरेली जोन में चलाए गए अभियान में पुलिस (Police) माफियाओं पर कहर बनकर टूटी है. अवैध धंधों से करोड़ों की प्रॉपर्टी (illegal Properties) बनाने वालों की पुलिस ने कुंडली तैयार कर ली है. पुलिस इन माफियाओं की प्रॉपर्टी अटैच कर उन्हें नीलाम करने की योजना बनाई है. इसके लिए संबंधित जिलों के डीएम को फाइल भेजी गई है.

गोकशी, शराब, सट्टा और खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने कमर कस ली है. बरेली पुलिस इनके अलावा लूट, डकैती और तस्करी समेत काले कारोबार से कमाई गई माफियाओं की 30 करोड़ की प्रॉपर्टी को नीलाम करेगी. पुलिस ने सट्टेबाज सब्बन और कुप्पी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की. रामपुर पुलिस ने सबसे ज्यादा 6 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की है. बरेली जोन के 9 जिलों में करीब 30 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की गई है.

बरेली के प्रेमनगर थानाक्षेत्र के शाहबाद में रहने वाले सब्बन और अमजद अली खान की कैंट पुलिस ने तीन करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की है. आजम नगर के दूसरे सट्टेबाज विजय उर्फ गोपी की एक करोड़ 24 लाख की संपत्ति जब्त की गई है. बारादरी में धोखाधड़ी करने वाले माफिया राजेश मौर्य की एक करोड़ 16 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की है. वहीं सीबीगंज पुलिस ने मीरगंज के ललितपुर के रहने वाले पुरुषोत्तम शर्मा की 70 लाख की प्रॉपर्टी अटैच की है.



बदायूं और पीलीभीत में भी गोकशी और पशु तस्करी  करने वालों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. पुलिस ने दोनों जनपदों में करोड़ों की संपत्ति अटैच कर नीलाम करने की प्रकिया शुरू कर दी है. इसके अलावा शाहजहांपुर पुलिस ने सर्वेश और मैनेया नामक अफीम तस्करों पर एक्शन लेते हुए लगभग 3 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है.


माफियाओं पर जारी रहेगा एक्शन 

एडीजी अविनाश चन्द्र ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में 30 करोड की प्रॉपर्टी को अटैच किया गया है. सट्टा, शराब, पशु तस्करी, मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले माफियाओं पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. अवैध तरीके से कमाई गई संपत्ति को जब्त करने का अभियान जारी रहेगा. माफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज