लाइव टीवी
Elec-widget

बरेली के चौकी चौराहे पर नमाज पढ़ने को लेकर हंगामा, सैकड़ों लोगों ने कोतवाली में किया हंगामा

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 8, 2019, 1:37 PM IST

लोगों ने कोतवाली पहुंचकर इंस्पेक्टर को खरी-खोटी सुनाईं. इसके बाद चौराहे पर मौजूद मजार के सामने सड़क पर ही जबरन अदा की नमाज.

  • Share this:
बरेली के चौकी चौराहे पर स्थित मजार के सामने सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर शुक्रवार को बवाल हो गया. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कोतवाली पहुंचकर हंगामा किया. फिर जबरन सड़क पर नमाज पढ़ी.

नेशनल हाइवे पर शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित चौकी चौराहे पर एक मजार है. यहां जुमे के दिन पूरी सड़क पर टेंट लगाकर नमाज होती है, जिससे चौराहे पर लंबा जाम लग जाता है. इस कारण एसपी सिटी अभिनदंन सिंह ने पूरी सड़क घेरकर नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध लगा दिया. इसके बाद पहले से अधिक संख्या में लोग वहां इकट्ठा हो गए. इसके बाद जबरन नमाज पढ़ने पर आमादा हो गए.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सड़क पर नमाज नहीं होने दी तो बड़ी संख्या में लोगों ने शहर कोतवाली का घेराव कर दिया और थाने में मौजूद इंस्पेक्टर को खरी-खोटी सुनाईं. इसके बाद इंस्पेक्टर पंकज वर्मा को धमकी देकर फिर और अधिक संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए चौकी चौराहा पहुंच गए.

एसपी सिटी ने कहा - की जाएगी कानूनी कार्रवाई 

मामला बिगड़ता देख आस-पास के थानों की पुलिस के साथ एसपी सिटी, सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए. एसपी सिटी ने लोगों को सख्त लहजे में समझा दिया कि आज के बाद अगर पूरी सड़क घेरकर नमाज अदा की गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, एसपी सिटी ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले और लोगों को भड़काने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. अब देखना यह होगा कि पुलिस की सख्ती कितना काम आती है. अगले जुमे को लोग सड़क पर नमाज पढ़ते हैं या नहीं.

आईएमसी नेता डॉ. नफीस ने भीड़ को भड़काया 

आईएमसी नेता डॉ. नफीस ने मौके पर पहुंचकर आग में घी डालने का काम किया. वह लोगों को कोतवाली से भड़काकर सड़क पर नमाज पढ़ाने के लिए ले गए. इसके बाद लोगों ने मजार के सामने पहले की तरह नमाज पढ़ी. डॉ. नफीस का कहना है कि यहां वर्षों से नमाज होती आ रही है, लेकिन भाजपा राज में पुलिस प्रशासन नमाज नहीं पढ़ने दे रहा है. नमाज तो जरूर होगी, हम लोग डीएम से बात करेंगे.
Loading...

रिपोर्ट - हरीश शर्मा

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...