लाइव टीवी

साक्षी मिश्रा के पिता BJP विधायक ने गोद ली जमीन के अंदर मटके में मिली बच्ची, कही ये बात

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2019, 9:48 PM IST
साक्षी मिश्रा के पिता BJP विधायक ने गोद ली जमीन के अंदर मटके में मिली बच्ची, कही ये बात
जिला अस्पताल में बच्ची को देखने पहुंचे विधायक पप्पू भरतौल

बीजेपी (BJP) विधायक राजेश मिश्रा (Rajesh Mishra) उर्फ पप्पू भरतौल ने इस नवजात बच्ची के पालन-पोषण का जिम्मा उठाया है. इतना ही नहीं, उन्होंने इस बच्ची का नाम भी सीता रखा है क्योंकि वह जमीन के नीचे से मिली है.

  • Share this:
बरेली. पिछले दिनों बेटी साक्षी मिश्रा (Sakshi Mishra) के अंतरजातीय विवाह करने के बाद सुर्ख़ियों में आए बरेली के बिथरी चैनपुर सीट से बीजेपी (BJP) विधायक राजेश मिश्रा (Rajesh Mishra) उर्फ पप्पू भरतौल ने मंगलवार को एक नवजात बच्ची को गोद लिया. दरअसल, रविवार को श्मशान भूमि (Cremation Ground) में खुदाई के दौरान जमीन के अंदर मटके में एक बच्ची मिली थी. किसी ने बच्ची को मटके में बंद कर वहां दफन कर दिया था. इस बच्‍ची को इलाज के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया था. अब पप्पू भरतौल ने इस नवजात बच्ची के पालन-पोषण का जिम्मा उठाया है. इतना ही नहीं, उन्होंने इस बच्ची का नाम भी सीता रखा है क्योंकि वह जमीन के नीचे से मिली है.

'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना के तहत उठाएंगे खर्च
नवजात के गोद लेने पर राजेश मिश्रा ने कहा कि सरकार की 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' योजना के तहत वे इस बच्ची का सारा खर्चा उठाएंगे. उन्होंने कहा कि इसकी शिक्षा और पालन-पोषण की जिम्मेदारी भी निभाएंगे.

मृत बच्ची को दफनाते वक्त मिली ‘सीता’

बता दें कि सीबीगंज के रहने वाले हितेश कुमार की पत्नी वैशाली महिला दरोगा हैं. गर्भावस्था के बाद उन्होंने प्रीमेच्योर बच्ची को जन्म दिया, जिसकी कुछ देर बाद ही मौत हो गई. हितेश मृत बच्ची को दफनाने श्मशान पहुंचे और उन्होंने बच्ची को दफनाने के लिए गड्ढा खुदवाना शुरू किया. करीब तीन फुट की खुदाई के बाद फावड़ा किसी चीज से टकराया. ऐसे में जब मिट्टी हटा कर देखा गया तो अंदर एक मटका निकला. मटके के अंदर एक बच्ची थी, जिसकी सांसें चल रही थीं. यह देख कर सभी लोग हैरान रह गए.

साक्षी ने किया था अजितेश शादी
बरेली से बीजेपी के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा बीते 3 जुलाई को अपने घर से अचानक चली गई थीं. इसके बाद उन्होंने अजितेश से लव मैरिज कर ली. 10 जुलाई को दोनों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर अपनी जान को खतरा बताया था. इसके अगले दिन यानी 11 जुलाई को साक्षी ने एक और वीडियो जारी कर अपने पिता राजेश मिश्रा, भाई विक्की भरतौल और पिता के करीबी राजीव राणा से जान का खतरा बताया था. दोनों वीडियो वायरल हो गए थे और मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मैनपुरी में BJP जिला अध्यक्ष पर ताबड़तोड़ फायरिंग, कार के नीचे छुपकर बचाई जान

इस शख्स की हैं 5 बीवियां, छठी की तलाश में पहुंच गया हवालात

यूपी पुलिस ने 25 हजार होमगार्ड की सेवाएं लेने से किया इनकार, एक झटके में हुए बेरोजगार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 9:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...