Home /News /uttar-pradesh /

UP चुनाव: साक्षी मिश्रा के पिता राजेश मिश्रा टिकट कटने पर हुए भावुक, कहा- रामराज्‍य में जनक हार गया

UP चुनाव: साक्षी मिश्रा के पिता राजेश मिश्रा टिकट कटने पर हुए भावुक, कहा- रामराज्‍य में जनक हार गया

UP Chunav 2022: साक्षी मिश्रा के पिता और भाजपा के विधायक राजेश मिश्रा को इस बार विधानसभा का टिकट नहीं दिया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav 2022: साक्षी मिश्रा के पिता और भाजपा के विधायक राजेश मिश्रा को इस बार विधानसभा का टिकट नहीं दिया गया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए भाजपा की ओर से प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी की जा चुकी है. इसमें बिथरी विधानसभा सीट से भी उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं. खास बात यह है कि यहां से भाजपा के मौजूदा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्‍पू भरतौल को टिकट नहीं दिया गया है. पप्‍पू भरतौल वीडियो वायरल कर सुर्खियों में आईं साक्षी मिश्रा कि पिता है. साक्षी मिश्रा ने प्रेम विवाह किया था और वीडियो वायरल कर अपने ही पिता से जान को खतरा बताया था.

अधिक पढ़ें ...

बरेली. उत्‍तर प्रदेश में इन दिनों विधानसभा चुनाव का दंगल चल रहा है. इसमें हर रोज नए समीकरण बन और बिगड़ रहे हैं. कई सूरमाओं को टिकट मिल रहा है तो कई नेताओं को मायूस होना पड़ रहा है. मायूस नेताओं की सूची में बिथरी चैनपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्‍पू भरतौल का नाम भी शामिल हैं. पप्‍पू भरतौल साक्षी मिश्रा के पिता (Sakshi Mishra Father MLA Rajesh Mishra) हैं. टिकट कटने के बाद विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्‍पू भरतौल ने भावुक फेसबुक पोस्‍ट (Facebook Post) किया है. विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर राजेश मिश्रा ने फेसबुक पर पोस्‍ट करते हुए लिखा- रामराज्‍य में जनक हार गया.

बता दें कि साक्षी मिश्रा ने प्रेम विवाह कर अपने ही पिता के खिलाफ वीडियो वायरल किया था. इसमें उन्‍होंने अपनी और पति की जान को खतरा बताया था. हालांकि, विधायक राजेश मिश्रा ने बेटी के दावे को खारिज कर दिया था. इस प्रकरण से भाजपा विधायक की काफी किरकिरी भी हुई थी. साक्षी मिश्रा का दावा था कि परिजनों के डर से वह अपने पति के साथ किसी अज्ञात स्‍थान पर रहती हैं. बाद में साक्षी और उनके पति के दिल्‍ली में रहने की सूचना सामने आई थी. इस मामले से राजेश मिश्रा उर्फ पप्‍पू भरतौल की छवि को भी नुकसान पहुंचा था. अब भाजपा की ओर से जारी प्रत्‍याशियों की सूची में उनका नाम ही नहीं है.

Facebook Post

विधानसभा का टिकट कटने के बाद साक्षी मिश्रा के पिता राजेश मिश्रा उर्फ पप्‍पू भरतौल ने भावुक फेसबुक पोस्‍ट किया है. (राजेश मिश्रा के फेसबुक अकाउंट से साभार)

बिथरी चैनपुर से डॉक्‍टर राघवेंद्र शर्मा को टिकट
बीजेपी ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इसमें पार्टी की ओर से जातीय समीकरण का खास खयाल रखा गया है. पहले और दूसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर जारी लिस्‍ट में कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं, तो कइयों पर पार्टी ने दोबारा भरोसा जताया है. टिकट कटने वाले विधायकों की सूची में बिथरी चैनपुंर विधानसभा सीट से भाजपा एमएलए राजेश मिश्रा का नाम भी शामिल है. उनकी जगह पर इस बार बीजेपी ने डॉक्‍टर राघवेंद्र शर्मा को अपना प्रत्‍याशी बनाया है.

जातीय समीकरण का खास खयाल
भाजपा की ओर से जारी प्रत्‍याशियों की पहली सूची में जातीय समीकरण का खास खयाल रखा गया है. लिस्‍ट में समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से पिछड़ा विरोधी होने के लगाए जा रहे आरोपों की धार को कुंद करने की भरसक कोशिश की गई है. ‘मंडल’ राजनीति का एक अलग खाका पेश करते हुए 107 उम्मीदवारों की पहली सूची में बीजेपी ने सर्वाधिक प्रतिनिधित्व पिछड़ों को प्रदान किया है. साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विरोधी दलों के गठबंधन की काट के लिए जाट नेताओं पर भरपूर भरोसा जताया गया. सपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के साथ गठबंधन किया है.

Tags: Sakshi Mishra, UP BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर