Home /News /uttar-pradesh /

शहीदों की मदद के लिए इस टीचर ने बेच दिए 'शादी के कंगन', दिए 1.38 लाख रुपये

शहीदों की मदद के लिए इस टीचर ने बेच दिए 'शादी के कंगन', दिए 1.38 लाख रुपये

स्कूल टीचर किरण

स्कूल टीचर किरण

किरण का कहना है कि देश में सवा सौ करोड़ जनसंख्या है. अगर प्रत्येक नागरिक एक 1 रुपया भी जमा करे तो इस तरह से सवा सौ करोड़ की सहायता मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद पाकिस्तान से किसी भी तरह का रिश्ता ना रखा जाए.

अधिक पढ़ें ...
पुलवामा आतंकी हमले के बाद बरेली की एक टीचर ने अपनी 'शादी के कंगन' बेचकर शहीदों के परिवारों की मदद की है. बरेली के बिथरी चैनपुर के भरतौल में रहने वाली किरण, विश्व भारती स्कूल चलाती हैं. वे इस स्कूल की प्रिंसिपल हैं. किरण ने बताया कि पुलवामा की घटना ने झकझोर कर रख दिया है. उन्होंने बताया कि शहीदों की पत्नियां कैसे विलाप कर रही हैं तो उनसे रहा नहीं गया. वो काफी भावुक हो गईं. जिसके बाद उन्होंने शादी में मिले अपने सोने के कंगन बेच कर उनसे मिली 1 लाख 38 हजार रुपये की रकम प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कर दी.

किरण का कहना है कि देश में सवा सौ करोड़ जनसंख्या है. अगर प्रत्येक नागरिक एक 1 रुपया भी जमा करे तो इस तरह से सवा सौ करोड़ की सहायता मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद पाकिस्तान से किसी भी तरह का रिश्ता ना रखा जाए. पाकिस्तान से जो भी व्यापार हो रहा है उसको बंद कर दिया जाए और किसी भी तरह की वार्ता ना की जाए. इतना ही नहीं हिंदुस्तान से पाकिस्तान के लिए जो पानी सप्लाई होता है उसे भी बंद कर दिया जाए.

प्रधानमंत्री राहत कोष को भेजी राशि


इससे पहले यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सभी शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक नौकरी दी जाएगी. बता दें कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में 12 जवान उत्तर प्रदेश के थे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

यह भी पढ़ें:

UPPCS 2016 का रिजल्ट घोषित, कानपुर की जयजीत कौर बनी टॉपर

यूपी के दौरे पर अमित शाह, गोरखपुर में किसानों के जरिए देंगे मिशन 2019 का टिप्स

पुलवामा हमला: धारा-370 हटाने की मांग को लेकर PMO तक पैदल मार्च करेंगे किसान

राजभर समाज के हाथों में थमा दो AK-47, पाकिस्तान को कर देंगे नेस्तानाबूत

सुर्खियां: चैनल के डिबेट कार्यक्रम में भिड़ गये सपा नेता और कार्यकर्ता, एक की मौत

Tags: Ayodhya, Bareilly news, BJP, Pm narendra modi, Pulwama attack, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर