कासगंज जा रहे मौलाना तौकीर रजा हिरासत में लिए गए

हिरासत में पुलिस लाइन लाये गए आईएमसी अध्यक्ष तौकीर रजा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

HARISH SHARMA | News18Hindi
Updated: February 1, 2018, 2:32 PM IST
कासगंज जा रहे मौलाना तौकीर रजा हिरासत में लिए गए
आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रज़ा
HARISH SHARMA | News18Hindi
Updated: February 1, 2018, 2:32 PM IST
कासगंज जाने के लिए निकले आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रज़ा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस दौरान तौकीर रजा ने मामले की उच्चस्तरीय जांच किए जाने की मांग की. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी 2019 का चुनाव जीतने के लिए पूरे देश मे हिन्दू मुस्लिम दंगे करवाना चाहती है. तौकीर ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार प्रवीण तोगड़िया की हत्या करवाकर पूरे देश मे दंगा करवाना चाहती थी. हिरासत में पुलिस लाइन लाये गए तौकीर रजा ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार प्रवीण तोगड़िया को मरवाकर पूरे हिंदुस्तान में दंगा करवाना चाहती है ताकि 2019 का चुनाव जीता जा सके.

दरअसल तौकीर रजा ने दो दिन पहले ऐलान किया था कि वो एक फ़रवरी को कासगंज जाएंगे. इस दौरान वह मृतक चंदन गुप्ता के परिजनों के साथ ही घायलों के परिजनों से मिलेगे. तौकीर चंदन गुप्ता के परिवार के लिए 1 लाख का चेक और दो घायलों के लिए 50-50 हजार के चेक लेकर जा रहे थे. बता दें कि इससे पहले आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रज़ा ने राष्ट्रगान पर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा था कि सुप्रीम कोर्ट और सरकार को मिलकर नया राष्ट्रगान बनाना चाहिए. हालांकि तौकीर रजा ने हज सब्सिडी और तीन तलाक के मुद्दे पर मोदी सरकार की सराहना की .

राष्ट्रगान के संबंध में तौकीर रजा का कहना है कि हमारा मजहब इस राष्ट्रगान को गाने की इजाजत नहीं देता. आगे उन्होंने बताया कि 1911 में जॉर्ज पंचम के सम्मान में राष्ट्रगान लिखा गया था. राष्ट्रगान में जॉर्ज पंचम को भाग्यविधाता बताया गया है जबकि हमारे मजहब में सबका भाग्यविधाता सिर्फ अल्लाह ही है. सरकार और कोर्ट को चाहिए कि एक नया राष्ट्रगान बनाए.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...