Home /News /uttar-pradesh /

उधर संसद में चल रही थी बहस, इधर मौलवी ने दे दिया बूढ़ी पत्नी को तीन तलाक

उधर संसद में चल रही थी बहस, इधर मौलवी ने दे दिया बूढ़ी पत्नी को तीन तलाक

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

तलाक का मामला सामने आने के बाद पीड़ित महिला के साथ समाज सेवी भी खड़े हो गए. समाजसेवी निदा खान ने पीड़ित महिला के साथ थाने में जाकर तहरीर दिलवाई.

    देश में एक बार फिर तीन तलाक बिल का मुद्दा चरम पर है. गुरुवार को तीन तलाक बिल पर सदन में तीखी बहस हुई, लेकिन जब ये बहस संसद में चल रही थी. तभी उत्तर प्रदेश के बरेली में एक और तीन तलाक का मामला सामने आया. जीवन के आखिरी पड़ाव पर एक वृद्ध महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया. महिला का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपने पति के अवैध संबंधों का विरोध किया था. 19 साल पहले महिला का निकाह हुआ है.

    मिली जानकारी के मुताबिक, मामला बरेली के बहेड़ी की है. यहां के निवासी अर्जुमंद जाफ़री का निकाह 19 साल पहले मौलवी व मदरसा संचालक सय्यद सिराज अहमद उर्फ़ मुन्ने मियां से हुआ था. उस समय उसकी पहली पत्नी के आठ बच्चे थे. पत्नी के देहांत के बाद मौलवी ने बच्चों को न बता कर धोखा देकर दूसरा निकाह कर लिया. निकाह के कुछ साल बाद मौलवी का दूसरी महिला से अवैध संबंध के कारण घर में पति पत्नी में अनबन होने लगी.

    पीड़िता का आरोप है कि मौलवी ने अपनी पुत्र वधु से अवैध सम्बन्ध बना लिए. जिस वजह से गृह क्लेश बढ़ गया. मौलवी ने अवैध संबंध में बाधा पड़ते देख उसे तीन तलाक़ देकर घर से बाहर कर दिया.


    तलाक का मामला सामने आने के बाद पीड़ित महिला के साथ समाज सेवी भी खड़े हो गए. समाजसेवी निदा खान ने पीड़ित महिला के साथ थाने में जाकर तहरीर दिलवाई. समाज सेवी निदा खान ने कहा कि वो तीन तलाक़ पीड़िताओं की हर संभव सहायता करेंगी. वहीं पीड़ित महिला की तहरीर पर एसपी (ग्रामीण) संसार सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में आ है. जल्द ही जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी.

    ये भी पढ़ें- बुजुर्ग को हलाला के जरिए मिली युवा पत्नी, तलाक न देने पर अड़ा

    गैर मर्द से संबंध नहीं बनाए तो पति ने दिया तलाक़, देवर बोला- मेरे साथ गुजार लो रात फिर..

    Tags: Bareilly news, Loksabha, Teen talaq bill, Triple talaq

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर