रोटी जल जाने पर पहले पति ने फोन पर दिया तलाक, फिर दी ऐसी खौफनाक सजा...

महोबा की रहने वाली रजिया का कसूर सिर्फ इतना था कि एक दिन उसने जली हुई रोटी पति के सामने परोस दी थी. बस इसी बात से पति इनता नाराज हो गया कि उसने रजिया से उसकी जिंदगी ही छीन ली.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 12, 2018, 10:26 PM IST
रोटी जल जाने पर पहले पति ने फोन पर दिया तलाक, फिर दी ऐसी खौफनाक सजा...
रोटी जल जाने पर पहले पति ने फोन पर दिया तलाक (प्रतिकात्मक फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 12, 2018, 10:26 PM IST
यूपी के बरेली से एक पति के अत्याचार के बाद पत्नी की मौत का मामला सामने आया है. पति पर आरोप है कि सिर्फ रोटी जल जाने के चलते उसने पत्नी को फोन पर तीन तलाक देकर कमरे में बंद रखा. महीनों से कमरे में बंद पत्नी ने भूख-प्यास के चलते अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है.

बरेली के एसपी सिटी अभिनन्दन सिंह ने बताया कि रजिया के पति नईम को पकड़ने के लिए पुलिस की दो टीमें लगातार दबिश दे रहीं हैं.  उसके मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया गया है. वहीं मृतका की बहन का आरोप है कि रजिया का पति दहेज के लिए अक्सर उसकी पिटाई करता था. पहले उसे तीन तलाक कहा गया. उसके बाद एक कमरे में भूखा प्यासा बंद रखा गया. रजिया के मायके वालों ने जैसे तैसे उसे छुड़ाया और 'मेरा हक फाउंडेशन' की अध्यक्ष फरहत नकवी के हस्तक्षेप पर उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था.

ये भी पढ़ें: तीन तलाक, हलाला के खिलाफ आवाज उठाने वाली शबीना और निदा को मिल रही है धमकी

फरहत ने बताया कि रजिया के मामले में प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष को ट्वीट कर शिकायत की गयी है. मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है और पति सहित ससुराल वालों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है.  रजिया के छह साल का बच्चा है.

ये भी पढ़ें: छठी क्लास की छात्रा से गैंगरेप, आरोपी गिरफ्तार

आपको बता दें कि महोबा की रहने वाली रजिया का कसूर सिर्फ इतना था कि एक दिन उसने जली हुई रोटी पति के सामने परोस दी थी.  बस इसी बात से पति इनता नाराज हो गया कि उसने रजिया से उसकी जिंदगी ही छीन ली.
(एजेंसी इनपुट के साथ)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर