2 माह के बच्‍चे को मां ने मरने के लिए चूहों के बीच छोड़ा, 10 साल बाद आई याद

निर्दयी मां को 10 साल बाद बच्चे की याद आई और वो उसे लेने के लिए पहुंच गई, लेकिन बच्चे ने असली मां के साथ जाने से इनकार कर दिया.

News18 Uttarakhand
Updated: July 14, 2019, 6:30 AM IST
2 माह के बच्‍चे को मां ने मरने के लिए चूहों के बीच छोड़ा, 10 साल बाद आई याद
मां ने मासूम को चूहों के सामने छोड़ा (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Uttarakhand
Updated: July 14, 2019, 6:30 AM IST
यूपी का बरेली पिछले कुछ दिनों से खबरों में बना हुआ है. यहां एक ऐसी मां की कहानी सामने आई है जो गुस्से में अपने दो माह के बच्‍चे को चूहों के बीच मरने के लिए छोड़ आई थी. चूहे जब बच्चे को खाने लगे तो उसने चीखना शुरू कर दिया. पड़ोस की महिला ने जब उसकी चीखें सुनी तो किसी तरह बच्चे को बचा कर ले आई. बच्चा पूरी तरह से लुहलुहान हो चुका था.

मां के साथ जाने से किया इनकार


ये घटना आज से 10 साल पहले की है. असली फिल्मी कहानी यहां से शुरू होती है. पड़ोस की महिला ने बच्चे को पाल पोसकर बड़ा किया अब वो तीसरी कक्षा में पढ़ता है. निर्दयी मां को 10 साल बाद बच्चे की याद आई और वो उसे लेने के लिए पहुंच गई, लेकिन बच्चे ने असली मां के साथ जाने से इनकार कर दिया.

गुस्‍से में मां ने उठाया था ये कदम

ये पूरी घटना नवाबगंज के रिछौला की है. जहां नसीमा का निकाह 15 साल पहले विकार मेहंदी के साथ हुआ था. 2009 में पति-पत्नी में किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई. गुस्से में आई नसीमा दो माह के बच्चे को कमरे में बंद कर अपने मायके चली गई. जिस कमरे में बच्चे को बंद किया था उसमें बहुत सारे चूहे थे.

बच्चे की चीख सुन दहल गए पड़ोसी
चूहों ने जब बच्चों को नोंचना शुरू किया तो उसकी चीखें पड़ोसियों के कानों तक पहुंची. बच्चे की चीख सुनकर आस-पास के लोगों के दिल दहल गए. रात में ही दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला तो वह लहूलुहान हालत में था. यह देखकर पास की रहने वाली रफीकन और अतीक उसे अपने घर ले आए और देख रेख करने लगे.
Loading...

असली मां के साथ नहीं जाना चाहता बच्चा
बच्चे के असली पिता ने भी महिला को बच्चे को पालने के लिए दे दिया. इसके बाद अतीक ने बच्चे को अपना नाम दिया और उसकी परवरिश शुरू कर दी. अब मासूम तौहीद अहमद दस साल का हो गया है. वह गांव में स्थित प्राथमिक स्कूल में तीसरी का छात्र है. कुछ दिन पहले नसीमा ने पुलिस से शिकायत की और बताया कि उसके पति ने बच्चे को अतीक को बेच दिया है. शनिवार को पुलिस ने मामले की जांच की तो सच्चाई सामने आ गई. बच्चे ने नसीमा को मां मानने से ही इनकार कर दिया. उसका कहना है कि वह रफीकन के साथ ही रहेगा वही उसकी मां है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...