बरेली: आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्र सहित तीन की मौत, 4 लोग झुलसे
Bareilly News in Hindi

बरेली: आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्र सहित तीन की मौत, 4 लोग झुलसे
आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले पीडि़तों को प्रशासन ने मुआवजा देने की बात कही है. (फाइल फोटो)

खेत में गेहूं काटते समय अचानक तेज बारिश (Rain) शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए सभी पेड़ के नीचे खड़े थे.

  • Share this:
बरेली. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली जिले के अंतर्गत आने वाले नवदिया गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्‍य लोग गंभीर रूप से झुलस गए. हादसे में जिन तीन लोगों की मृत्‍यु हुई है, वह तीनों एक ही परिवार के सदस्‍य हैं. घटना के वक्‍त वह सभी खेत में गेहूं की कटाई कर रहे थे. पुलिस ने सभी शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, घायलों को इलाज के लिए निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

उल्‍लेखनीय है कि भुता के नवदिया गांव में एक ही परिवार के सभी लोग खेत में गेंहू की कटाई कर रहे थे. तभी बारिश होने लगी और आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में सभी लोग आ गए. एक साथ एक ही परिवार में 3 मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया है. वहीं, घटना की जानकारी होते ही एसडीएम फरीदपुर विशु राजा और एडीएम प्रसाशन के साथ सीओ अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना.

बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे मृतक
एसडीएम विशु राजा ने बताया की सभी लोग खेत में गेंहू की कटाई कर रहे थे. इसी बीच तेज मूसलाधार बारिश होने लगी. सभी लोग बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे आ खड़े हुए. तभी इस पेड पर आकाशीय बिजली गिरी और सात लोग इसकी चपेट में आ गए. घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मृत्‍यु हो गई. हादसे में जान गंवाने वाले तीनो मृतक पिता-पुत्र और भतीजे थे.
प्रशासन ने मृतकों को मुआवजा देने का किया वादा


एसडीएम ने बताया कि मरने वालों में रामऔतार, उनका 20 साल का बेटा सुमित और भतीजा ब्रजेश शामिल है.  मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. वहीं, जो मुख्यमंत्री राहत कोष से जो मदद किसानों की जाती है, उसके लिए तैयारी कर ली गई है, जल्द ही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा भी दिलाया जाएगा .

 

यह भी पढ़ें:

यूपी के इन 14 जिलों में आज रात तक आंधी और बारिश की आशंका

UP के 52 जिलों में 1176 लोग कोरोना पॉजिटिव, मऊ, एटा, सुल्तानपुर में नए मरीज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज