तीन साल के बच्चे को फोन की ऐसी लत, नहीं जाता था टॉयलेट, मां ने उठाया ये कदम...

बरेली में एक तीन साल के बच्चे को फोन की लत लग गई, इतनी ज्यादा कि वह टॉयलेट भी नहीं जाता था. वह दिन में करीब 8 घंटे 'डोरेमॉन' और 'मोटू पतलू' देखता था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2019, 5:17 PM IST
तीन साल के बच्चे को फोन की ऐसी लत, नहीं जाता था टॉयलेट, मां ने उठाया ये कदम...
3 साल के बच्चे को लगी मोबाइल की लत
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 8, 2019, 5:17 PM IST
बरेली. आजकल बच्चे, युवा और बुजुर्ग हर आयु वर्ग के लोग स्मार्ट फोन के दीवाने हो गए हैं. लोग अपना काम छोड़ कर मोबाइल पर सोशल मीडिया (Social Media) और गेम खेलने में लगे रहते हैं. एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) से भी आया है. यहां एक तीन साल के बच्चे को मोबाइल की ऐसी लत लगी कि उसे सोते जागते सिर्फ मोबाइल ही सूझता.

3 साल के बच्चे को लेकर जब माता-पिता डॉक्टर के पास पहुंचे तो उसके भी होश उड़ गए. मां ने डॉक्टर से बताया कि उनका बेटा फोन का इतना आदी हो चुका है कि वह टॉयलेट जाने तक के लिए नहीं उठता है. बच्चा दिन में करीब 8 घंटे मोबाइल पर 'डोरेमॉन' और 'मोटू-पतलू' देखता रहता है.

डॉक्टर खुश अदा ने बताया कि तीन साल के बच्चे को उसकी मां घर के काम करने के दौरान फोन थमा देती थी.  जिससे बच्चे को इस हद तक फोन की लत लग गई कि वह बिना फोन लिए पैरेंट्स को बात ही नहीं करने दे रहा था. उन्होंने बताया कि ज्यादातर पैरेंट्स बच्चों में सिरदर्द और पढ़ाई में मन नहीं लगने जैसी शिकायतें लेकर आते हैं. हालांकि, उनसे बात करने पर पता चलता है कि बच्चों की इन परेशानियों की जड़ मोबाइल की लत है.

सामने आए कई मामले

बता दें, यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इस तरह के मामले आते रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि 'माता-पिता अक्सर बच्चों को छोटी उम्र में फोन थमा देते हैं. ताकि बच्चे उनके काम में डिस्टर्ब न करें. बाद में यह लत बन जाती है और बच्चों के व्यवहार पर असर डालती है.'

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: मुस्लिम महिला के लिया अपने पति से जबरदस्ती तलाक...
Loading...

साक्षी मिश्रा को भाई विक्की के लिए उमड़ा प्यार, पोस्ट की ये तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...