ट्रैफिक पुलिस का कारनामा: हेलमेट नहीं पहनने की वजह से काट दिया कार चालक का चालान

बरेली के निवासी अनीस नरूला एक व्यापारी हैं जोकि कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर अपनी गाड़ी से संबंधित कागज चेक कर रहे थे. तभी उन्हें पता चला कि हेलमेट न पहनने के चलते उनकी कार का चालान काट दिया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 8:26 PM IST
ट्रैफिक पुलिस का कारनामा: हेलमेट नहीं पहनने की वजह से काट दिया कार चालक का चालान
बरेली में ट्रैफिक पुलिस ने बिना हेलमेट कार चलाने का चालान काट दिया.(सांकेतिक तस्वीर)
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 8:26 PM IST
बरेली. मोटर व्हीकल एक्ट (motor vehicle act 2019) लागू होने के बाद से प्रदेश में चालान की खबरें सुर्खियां बटोर रही हैं. इसी क्रम में बरेली से एक यूपी की ट्रैफिक पुलिस का ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसने पुलिस को बैकफुट पर ला दिया है. दरअसल ट्रैफिक पुलिस ने एक कार चालक को हेलमेट ना पहनने के चलते 500 रुपए का चालान थमा दिया है.

बरेली के निवासी अनीस नरूला एक व्यापारी हैं जोकि कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर अपनी गाड़ी से संबंधित कागज चेक कर रहे थे. तभी उन्हें पता चला कि हेलमेट न पहनने के चलते उनकी कार का चालान काट दिया गया है. यह चालान 26 जुलाई को हुआ था जिसके लिए उनपर 500 रुपए की पेनल्टी लगाई हुई है.

चालान में कार का नम्बर
कार मालिक अनीस को जब इस बात की खबर मिली तो उनके होश उड़ गए और उन्होंने एसपी ट्रैफिक से इस मामले में बात करके अपनी शिकायत दर्ज कराई. अनीस ने बताया कि चालान में ये दर्शाया गया है कि दो पहिया वाहन चलाते वक़्त व्यापारी ने हेलमेट नहीं पहना था जिसके चलते उन्होंने ट्रैफिक नियम तोड़ा है. साथ ही चालान में कार का नम्बर भी लिखा हुआ है.

पुलिस ने बताई तकनीकी गड़बड़ी
इस मामले में एसएसपी का कहना है कि यह चालान सिविल पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने किया है. उन्होंने बताया कि ऐसा तकनीकी गड़बड़ी की वजह से हुआ है. पुलिस का कहना है कि दरअसल पोर्टल पर सीट बेल्ट और हेलमेट का कॉलम ऊपर नीचे है, तो हो सकता है कि ऐसा स्क्रीन टच के दौरान गड़बड़ी होने की वजह से हुआ हो. इसे तकनीकी गड़बड़ी मान कर चालान को जल्द ही सही करने की बात भी कही गयी है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

कागज घर भूल आने पर पुलिस ने ऑटो चालक का काटा 32 हजार रु. का चालान

बुलेट से पटाखे जैसी आवाज़ निकालने पर कटा चालान, फाइन देखकर उड़े होश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...